लाइव टीवी

आकाश चोपड़ा ने पूर्व कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर उठाया ये बड़ा सवाल

Updated Aug 16, 2022 | 15:05 IST

Aakash Chopra on Virat Kohli and Rohit Sharma's captaincy: क्रिकेट कमेंटेटर व पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की कप्तानी शैली पर सवाल उठाया है। जबकि रोहित शर्मा की तारीफ की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विराट कोहली पर आकाश चोपड़ा का बयान
मुख्य बातें
  • आकाश चोपड़ा का पूर्व कप्तान विराट कोहली पर सवाल
  • कप्तानी को लेकर आकाश चोपड़ा ने विराट और रोहित में तुलना की
  • विराट की अगुवाई में टीम इतना आक्रामक नहीं थीः चोपड़ा

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली भारतीय क्रिकेट के सबसे आक्रामक खिलाड़ियों में गिने जाते रहे हैं। उनकी आक्रामकता व शानदार बल्लेबाजी ही उनकी सबसे बड़ी पहचान हुआ करती थी। लेकिन जहां बात आती है उनकी कप्तानी की तो पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम उतना आक्रामक नहीं थी, जबकि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम में आक्रामकता साफ नजर आती है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर जारी किए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर तुलना की है। उनका कहना है कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम उतना आक्रामक नहीं थी जितना उसको होना चाहिए था।

आकाश चोपड़ा ने कहा, "विराट कोहली का सबसे बड़ा फोकस था कि- मुझे ये करना है। वो एक उदाहरण पेश करना चाहते थे। वो मैदान पर बहुत-बहुत आक्रामक थे। वो कभी अपने कदम पीछे नहीं खींचते थे। लेकिन उनकी कप्तानी में टीम इतना आक्रामक नहीं थी।"

उन्होंने आगे कहा, "ये काफी दिलचस्प था कि वो खुद तो आक्रामक थे, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम आक्रामक नहीं थी। इसकी कई वजह हो सकती हैं। उन्होंने कई बार इंटेंट की बात की लेकिन हमने पुजारा को एक ही मैच में दो बार रन आउट होते हुए भी देखा। इसलिए शायद इस शब्द का मतलब ठीक से समझ नहीं आया।"

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया में नए खिलाड़ी की एंट्री, चोटिल वॉशिंगटन सुंदर की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर आकाश चोपड़ा ने कहा, "रोहित शर्मा कप्तान के रूप में बेहद दिलचस्प हैं। एक अच्छी बात जब आप रोहित से मैदान पर मिलते या उनको देखते हैं तो वो इतना आक्रामक नजर नहीं आते लेकिन उनकी कप्तानी में टीम आक्रामक होकर खेलती है। उसकी कप्तानी में टीम खुलकर खेलती है। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि वो टीम का मनोबल बढ़ाते हैं। उनका संकेत रहता है कि वो खिलाड़ियों के साथ खड़े हैं और उनको टीम से बाहर नहीं होने देंगे।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल