लाइव टीवी

आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली को लिया आड़े हाथ, पहले वनडे में जड़े अर्धशतक को लेकर कही बड़ी बात

Updated Jan 20, 2022 | 21:13 IST

Aakash Chopra raises questions on Virat Kohli: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में अर्धशतक जड़ा लेकिन आकाश चोपड़ा इससे खुश नहीं दिखे और कुछ सवाल उठा दिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली पर सवाल उठाए
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज
  • विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी पर उठे सवाल
  • आकाश चोपड़ा ने पूर्व कप्तान की पारी को लेकर आड़े हाथ लिया

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम ने 31 रन से जीत दर्ज की। भारत को 297 रनों का लक्ष्य मिला था जिसके जवाब में शिखर धवन और विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारियां भी खेलीं लेकिन फिर भी टीम इंडिया 265 रन तक पहुंच पाई। इस दौरान विराट की पारी पर सबकी नजरें थीं जो अब कप्तान नहीं, बस एक खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उतरे थे। उन्होंने अर्धशतक तो जमाया लेकिन उनकी इस पारी से पूर्व क्रिकेटर व मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा कुछ खुश नजर नहीं आए हैं।

पहले वनडे में 297 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 63 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली लेकिन इस पारी को कोई फायदा होता नहीं दिखा। आकाश चोपड़ा का मानना है कि विराट कोहली अपनी पारी के दौरान दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर हावी होने में नाकाम साबित हुए। वो तबरेज शम्सी की गेंद पर स्वीप खेलने के प्रयास में फील्डर को आसान कैच थमाकर पवेलियन लौट गए।

आकाश चोपड़ा ने कहा, "विराट कोहली वैसे नजर नहीं आए जैसा कि आप उनसे उम्मीद करते हैं। इमानदारी से कहूं तो वो अच्छी लय में नहीं दिखे, वर्ना आप उनको इतने स्वीप शॉट खेलते नहीं देखते हैं। वो स्वीप शॉट इसलिए खेल रहे थे क्योंंकि वो दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर दबाव बनाने और स्ट्राइक को रोटेट करने में सफल नहीं हो रहे थे।"

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली को लेकर नया खुलासा, सौरव गांगुली इसलिए भेजने वाले थे कारण बताओ नोटिस

विराट कोहली ने अपनी 51 रनों की पारी के दौरान सिर्फ 3 चौके जड़े। इस दौरान उन्होंने शिखर धवन के साथ अच्छी साझेदारी भी की लेकिन उसका भी कुछ प्रभाव नहीं पड़ा। हालांकि विराट ने इस पारी के दौरान 11 रन पूरे करते ही पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुल्कर का विदेशी जमीन पर सर्वाधिक वनडे रन बनाने का रिकॉर्ड जरूर तोड़ा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल