लाइव टीवी

कोविड संक्रमण से घिरने के बावजूद बड़ी जीत दर्ज करने पर लक्ष्मण भी हुए अंडर-19 टीम के फैन, किया ये ट्वीट

Updated Jan 20, 2022 | 21:32 IST

VVS Laxman, Covid-19 in Indian U19 team: भारतीय अंडर-19 टीम ने कोविड की चपेट में आए अपने 6 खिलाड़ियों के बाहर होने के बावजूद बुधवार को विश्व कप में बड़ी जीत दर्ज की। इससे वीवीएस लक्ष्मण भी प्रभावित नजर आए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय अंडर-19 टीम की तारीफ की
मुख्य बातें
  • कोरोना संक्रमण भी नहीं डाल पाया भारतीय खिलाड़ियों के जज्बे पर असर
  • भारतीय अंडर-19 टीम के 6 खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए
  • संक्रमण की वजह से खिलाड़ी हटे, लेकिन फिर भी टीम ने बड़े अंतर से जीता मैच, लक्ष्मण ने की तारीफ

भारतीय अंडर-19 टीम ने बुधवार को वो कर दिखाया जिसके लिए पूरी दुनिया में उनकी तारीफ हो रही है। अंडर-19 विश्व कप खेल रही युवा भारतीय टीम के छह खिलाड़ी कोविड के चपेट में आ गए थे जिसमें उनके कप्तान यश धुल भी शामिल थे। टीम के पास सिर्फ 11 खिलाड़ी बाकी थे जो उन्होंने मैदान पर उतार दिए, उसके बावजूद भारतीय टीम ने आयरलैंड पर 174 रन से बड़ी जीत दर्ज की। पूर्व भारतीय बल्लेबाज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने भी उनकी जमकर तारीफ की है। 

प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद टीम के आसानी से विजेता बनने से वीवीएस लक्ष्मण काफी प्रभावित दिखे। लक्ष्मण ने ट्वीट किया, ‘‘अंडर-19 टीम ने जबरदस्त जज्बा और परिपक्वता दिखायी। आज के मैच में केवल 11 खिलाड़ी ही खेलने के लिये उपलब्ध थे और उन्होंने जिस तरह से (जीतकर) खुद को व्यक्त किया, वह शानदार था। कह नहीं सकता कि मुझे उन पर कितना गर्व महसूस हो रहा है। आयरलैंड का मैच ऐसा मुकाबला है जिसे वे जिंदगी भर याद रखेंगे।’’

कप्तान यश धुल और उपकप्तान रशीद के अलावा भारतीय अंडर-19 टीम के बल्लेबाज अराध्य यादव, वासु वत्स, मानव पारेख और सिद्धार्थ यादव भी वायरस से संक्रमित पाये गये थे।

ये भी पढ़िएः भारत-आयरलैंड अंडर-19 विश्व कप मैच का पूरा हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

अपने पद के अलावा पूर्व भारतीय बल्लेबाज लक्ष्मण सीधे तौर पर ‘डेवलपमेंटल’ टीमों से जुड़े हैं जिसमें भारत ए, अंडर-19 और अंडर-23 टीमें शामिल हैं। लक्ष्मण इस समय वेस्टइंडीज में हैं और युवा भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निगाह रखे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल