लाइव टीवी

AFG vs PAK: अफगानिस्‍तान और पाकिस्‍तान आज इस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकते हैं

Updated Nov 02, 2021 | 16:17 IST

अफगानिस्‍तान और पाकिस्‍तान के बीच आज दुबई में टी20 वर्ल्‍ड कप सुपर 12 राउंड का मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों की ये प्‍लेइंग 11 हो सकती है।

Loading ...
अफगानिस्‍तान बनाम पाकिस्‍तान के बीच संभावित प्‍लेइंग 11
मुख्य बातें
  • अफगानिस्‍तान और पाकिस्‍तान के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का मैच
  • पाकिस्‍तान आज जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी
  • जानिए आज पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान की प्‍लेइंग 11 कैसी हो सकती है

आज अफगानिस्‍तान और पाकिस्‍तान के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप का मुकाबला दुबई में शाम 7:30 बजे शुरू होगा। पाकिस्‍तान की टीम इस समय शानदार लय में है। बाबर आजम के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान टीम ने अपने शुरूआती दो मुकाबलों में जीत दर्ज की है। पाकिस्‍तान ने पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत को 10 विकेट से हराया। इसके बाद पाकिस्‍तान ने न्‍यूजीलैंड को पटखनी दी। वहीं अफगानिस्‍तान ने भी जोरदार प्रदर्शन करते हुए स्‍कॉटलैंड को 130 रन के विशाल अंतर से मात दी। अफगानिस्‍तान आज अगर पाकिस्‍तान को हरा देता है तो ग्रुप में शीर्ष स्‍थान से खिसका देगा।

पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान के बीच अब तक केवल एक टी20 अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबला खेला गया है, जिसमें पाकिस्‍तान ने जीत दर्ज की थी। यह मुकाबला 2013 में खेला गया था। पाकिस्‍तान ने तब अफगानिस्‍तान को 6 विकेट से मात दी थी। मोहम्‍मद हफीज अफगानिस्‍तान के खिलाफ उस मैच में खेले थे, जहां उन्‍हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। हफीज ने 37 गेंदों में 42* रन की पारी खेली थी। इस मैच में राशिद खान के पास 100 टी20 इंटरनेशनल विकेट पूरे करने का शानदार मौका है।

दोनों टीमों में बदलाव की संभावना न के बराबर

बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम निश्चित तौर पर मैच में जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी, लेकिन अफगानिस्तान की टीम को हल्के से नहीं लिया जा सकता है। करारे शॉट जमाने वाले बल्लेबाजों और विश्व स्तरीय स्पिनरों की मौजूदगी में वह किसी भी टीम को चुनौती देने में सक्षम है। अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने अपने ताकतवर शॉट के दम पर पिछले मैच में स्कॉटलैंड के गेंदबाजों पर दबदबा बनाया था, लेकिन अब उसका सामना ऐसे आक्रमण से है, जिसे प्रतियोगिता में सबसे खतरनाक माना जा रहा है। आज के मैच में पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान अपनी प्‍लेइंग 11 में शायद ही बदलाव करें। 

पाकिस्‍तान की संभावित प्‍लेइंग 11 (Pakistan's Probable Playing XI)

बाबर आजम (कप्‍तान), मोहम्‍मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्‍मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हैरिस राउफ और शाहीन शाह अफरीदी

अफगानिस्‍तान की संभावित प्‍लेइंग 11 (Afghanistan Probable Playing 11)

हजरतुल्‍लाह जजई, मोहम्‍मद शहजाद, रहमानुल्‍लाह गुरबाज, नजीबुल्‍लाह जदरान, मोहम्‍मद नबी (कप्‍तान), असगर अफगान, गुलाबदीन नईब, करीम जन्‍नत, राशिद खान, नवीन उल हक और मुजीब उर रहमान।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल