लाइव टीवी

WI vs BAN: आज के मुकाबले में ऐसी है वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की प्लेइंग-11

Updated Nov 02, 2021 | 16:17 IST

आज टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीमें एक महत्वपूर्ण और 'करो या मरो' के मैच में आमने-सामने होंगी। कैसी होंगी दोनों देशों की प्लेइंग इलेवन।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
वेस्टइंडीज बनाम बांग्लादेश
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में आज वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टक्कर
  • दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला, टीम संयोजन पर रहेगी सबकी नजरें
  • क्या इस बड़े मुकाबले में टीमों में बदलाव करेंगे बांग्लादेश और वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच आज शारजाह के मैदान पर सुपर-12 राउंड में ग्रुप-1 का मुकाबला खेला जा रहा है। ये मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। दोनों के लिए ये करो या मरो का मुकाबला है, जिसको हार मिली उसके लिए सेमीफाइनल के रास्ते तकरीबन बंद हो जाएंगे। ग्रुप-1 की अंक तालिका में इस समय वेस्टइंडीज की टीम जहां अंतिम स्थान पर है, वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम छह टीमों में पांचवें पायदान पर है। ऐसे में दोनों टीमों को इस मैच में अपने सर्वश्रेष्ठ टीम संयोजन के साथ मैदान पर उतरी हैं।  West Indies vs Bangladesh Live Score: लाइव स्कोर अपडेट्स के लिए क्लिक करें

बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। बांग्‍लादेश और वेस्‍टइंडीज दोनों ने अपनी एकादश में दो बदलाव किए हैं। बांग्‍लादेश ने नुरुल हसन और नासुम की जगह सौम्‍य सरकार व तास्किन अहमद को मौका दिया है। वहीं वेस्‍टइंडीज ने लिंडल सिमंस और हेडन वॉल्‍श की जगह रोस्‍टन चेस व जेसन होल्‍डर को प्लेइंग-11 में शामिल किया है। रोस्‍टन चेस टी20 इंटरनेशनल में इस मुकाबले के साथ डेब्‍यू करेंगे। 

बांग्‍लादेश की प्‍लेइंग XI (Bangladesh Playing XI) 

मोहम्‍मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्‍लाह (कप्‍तान), अफीफ हुसैन, सौम्‍य सरकार, मेहदी हसन, शरीफुल इस्‍लाम, तास्किन अहमद और मुस्‍ताफिजुर रहमान।

वेस्‍टइंडीज की प्‍लेइंग XI (West Indies Playing XI)
 

क्रिस गेल, ऐविन लुईस, रोस्‍टन चेस, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, किरोन पोलार्ड (कप्‍तान), आंद्रे रसेल, जेसन होल्‍डर, ड्वेन ब्रावो, अकील हुसैन और रवि रामपाल।

ऐसा रहा है अबतक टूर्नामेंट में प्रदर्शन
अब तक टूर्नामेंट में बांग्लादेश की टीम ने दो मुकाबले खेले हैं और दोनों ही मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पहले मुकाबले में उनको श्रीलंका ने 5 विकेट से शिकस्त दी थी। उसके बाद दूसरे मुकाबले में उनको इंग्लैंड के खिलाफ 8 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। वहीं अगर बात करें वेस्टइंडीज टीम की तो उनको सुपर-12 राउंड के अपने पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ दुबई के मैदान पर 6 विकेट से हार मिली। वहीं, दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने उनको 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल