लाइव टीवी

टॉम ब्लंडेल: लॉर्ड्स टेस्ट में नर्वस नाइंटीज का हुए थे शिकार, नॉटिंघम में हुआ शतकीय बेड़ा पार

Updated Jun 11, 2022 | 19:16 IST

Tom Blundell's Third Test Century: लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले कीवी विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल ने नॉटिंघम टेस्ट के दूसरे दिन सैकड़ा पूरा कर लिया। इस बार वो शतकवीर बनने से नहीं चूके।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
नॉटिंघम टेस्ट में शतक जड़ने के बाद खुशी का इजहार करते टॉम ब्लंडेल
मुख्य बातें
  • टॉम ब्लंडेल ने नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में जड़ा करियर का तीसरा शतक
  • लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट की दूसरी पारी में हुए थे नर्वस नाइंटीज का शिकार
  • डेरिल मिचेल के साथ पांचवें विकेट के लिए ,की 236 रन की रिकॉर्ड साझेदारी

नॉटिंघम: विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल(Tom Blundell) धीरे-धीरे न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम( New Zealand Cricket team) में अपनी जगह पक्की करते जा रहे हैं। बीजे वाटलिंग( BJ Watling) के टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद ब्लंडेल बतौर विकेटकीपर पहली पसंद रहे हैं। उन्होंने अपनी शानदार विकेटकीपिंग के साथ साथ बल्लेबाजी के बल पर अपनी जगह टीम में पक्की की है। वो किसी से कम नहीं हैं इस बात का सबूत उन्होंने इंग्लैंड के मौजूदा दौरे पर बल्ले के दम पर दे दिया है।

191 गेंद में पूरा किया तीसरा टेस्ट शतक
लॉर्ड्स टेस्ट( Lord's Test) की दूसरी पारी में टीम को मुश्किल स्थिति से उबारने में अहम भूमिका निभाने वाले ब्लंडेल 96 रन बनाकर आउट हो गए थे। वो लॉर्ड्स टेस्ट में अपना शतक पूरा करने से महज 4 रन के अंतर से चूक गए थे। लेकिन उन्होंने नॉटिंघम में शुक्रवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट में एक बार फिर टीम के लिए संकटमोचक की भूमिका अदा की और दूसरे दिन 191 गेंद पर 14 चौकों की मदद से अपना तीसरा टेस्ट शतक पूरा कर लिया। अपने छोटे से करियर में ब्लंडेल ने तीन टेस्ट शतक जड़े हैं। ये शतक उनके बल्ले से न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की सरजमीं पर आए हैं। 

पांचवें विकेट के लिए की रिकॉर्ड साझेदारी 
शतक पूरा करने के बाद ब्लंडेल उसे और बड़ा नहीं कर सके। वो 106 रन बनाकर स्पिनर जैक लीच की गेंद पर बेन स्टोक्स के हाथों लपके गए। उन्होंने डेरिल मिचेल के साथ मिलकर टीम को मुश्किल से उबारा और 4 विकेट पर 169 रन से उबारकर दूसरे दिन 400 रन के पार पहुंचा दिया। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 236 (408) रन की साझेदारी हुई। यह न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का नया रिकॉर्ड है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल