लाइव टीवी

नहीं थम रहा डेरिल मिचेल का बल्ला, इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा लगातार दूसरा शतक

Updated Jun 11, 2022 | 19:18 IST

Daryl Mitchell Century: न्यूजीलैंड के मध्य क्रम के बल्लेबाज डेरिल मिचेल 49 साल बाद इंग्लैंड में लगातार दो टेस्ट शतक जड़ने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बन गए हैं। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
नॉटिंघम टेस्ट में शतक जड़ने के बाद खुशी का इजहार करते डेरिल मिचेल
मुख्य बातें
  • नॉटिंघम टेस्ट के दूसरे दिन डेरिल मिचेल ने जड़ा शानदार शतक
  • बने 49 साल बाद इंग्लैंड की सरजमीं पर लगातार दो शतक जड़ने वाले पहले कीवी बल्लेबाज
  • लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में मिचेल ने खेली थी 108 रन की पारी

नॉटिंघम: न्यूजीलैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज डेरिल मिचेल इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। शनिवार को उन्होंने नॉटिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन के पहले सत्र में 184 गेंद में 12 चौकों और 2 छक्कों के साथ अपना शतक पूरा किया। दूसरे टेस्ट के पहले दिन मिचेल 81 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। ऐसे में उन्होंने अपना शतक जल्दी पूरा कर लिया।

मिचेल ने जड़ा लगातार दूसरा और करियर का तीसरा शतक
यह मिचेल लगातार दूसरा और करियर का तीसरा टेस्ट शतक है। इससे पहले लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट की दूसरी पारी में मिचेल ने 108 रन की पारी खेली थी। उनके और  टॉम ब्लंडेल के बीच हुई 195 (366) रन की साझेदारी की वजह से ही इंग्लैंड को चौथी पारी में जीत के लिए 277 रन का लक्ष्य मिला था।

49 साल बाद किसी कीवी ने इंग्लैंड में किया डबल धमाल
मिचेल इंग्लैंड की धरती पर लगातार दो टेस्ट शतक जड़ने वाले तीसरे कीवी बल्लेबाज हैं। उनसे पहला साल 1973 में बेवेन कॉन्गडन(176 & 175) और विक पोलार्ड ( 116 & 105*) ने लगातार दो टेस्ट शतक इंग्लैंड की धरती पर इंग्लैंड के खिलाफ जड़े थे। पोलार्ड ने अपने पहले टेस्ट शतक के लिए 8 साल और 55 पारियों तक इंतजार किया था। लेकिन जब उनके बल्ले से पहले से पहला सैकड़ा निकला तो उन्होंने लगातार दूसरा भी जड़ दिया। इंग्लैंड में 49 साल बाद न्यूजीलैंड का कोई बल्लेबाज लगातार दो शतक जड़ने में सफल हुआ है। इस लिहाज से उनकी ये उपलब्धि और भी अहम हो जाती है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल