लाइव टीवी

ENG vs NZ: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, धाकड़ स्पिनर की हुई वापसी

Updated May 30, 2022 | 20:20 IST

New Zealand squad for England Test series: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए केन विलियमसन के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

Loading ...
इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा 2022
  • न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज में भिड़ेंगी
  • पहला टेस्ट 2, दूसरा 10 और तीसरा टेस्ट 23 जून से शुरू होगा

लंदन: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भिड़ंत होने जा रही है। दोनों टीमों की सीरीज का आगाज 2 जून से लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर होगा। न्यूजीलैंड ने आगामी के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। कीवी टीम ने चोटिल माइकल ब्रेसवेल को रिटेन करने का फैसला किया है। हालांकि, ब्रेसवेल के पहले टेस्ट में खेलने की उम्मीद नहीं है। वह फिलहाल पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं।

डफी, रवींद्र और रदरफोर्ड बाहर

वहीं, जैकब डफी, ब्लेयर टिकर, रचिन रवींद्र और हामिश रदरफोर्ड को शुरुआती 20 खिलाड़ियों की सूची से बाहर कर दिया गया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के पिछले टेस्ट में सभी-10 विकेट लेने वाले स्पिनर एजाज पटेल को शामिल किया गया है। उनके अलावा आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी स्क्वाड में हैं। 

बोल्ट को लेकर अनिश्चितता बरकरार

आईपीएल फाइनल में खेलने वाले बोल्ट सोमवार को लंदन पहुंचने वाले हैं और लेकिन उनके लॉर्ड्स टेस्ट में खेलने पर अनिश्चितता है। इस बीच, डेरिल मिचेल आईपीएल में खेलने के बाद सोमवार को टीम में शामिल हो गए, मिचेल रविवार को आईपीएल फाइनल में गुजरात टाइटंस से हारने वाली राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा नहीं थे।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का टेस्ट स्क्वाड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, कैम फ्लेचर (विकेटकीपर), हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउदी, नील वैगनर, विल यंग,  माइकल ब्रेसवेल,  ट्रेंट बोल्ट।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल