लाइव टीवी

Ashes: एलेक्स कैरी ने विकेट के पीछे दिखाई चीते जैसी फुर्ती, डेब्यू टेस्ट में किया ऐसा कमाल कि बन गए मिसाल

Updated Dec 11, 2021 | 13:13 IST

Alex Carey Test Debut Record: ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी इंग्लैंड के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट में अपनी छाप छोड़ ने में कामयाब रहे। यह उनका डेब्यू टेस्ट मैच था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
एलेक्स कैरी
मुख्य बातें
  • एशेज टेस्ट सीरीज 2021-22
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड गाबा टेस्ट
  • एलेक्स कैरी ने डेब्यू टेस्ट में किया कमाल

ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ 9 विकेट से जीत कर एशेज सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेले गए मैच में शानदार प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने इंग्लैंड को दोनों पारियों (147 और 297) में बड़ा स्करो खड़ा नहीं कर दिया और फिर बाकी कसर उसके बल्लेबाजों ने पूरी कर दी। हालांकि, इस बीच विकेटकीपर एलेक्स कैरी भी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में ऐसा कमाल किया कि मिसाल देने वाली उपलब्धि अपने नाम कर ली।

कैरी ने विकेट के पीछ दिखाई चीते जैसी फुर्ती

कैरी ने अपने पहले टेस्ट में विकेट के पीछे जिस तरह चीते जैसी फूर्ती दिखाई, वो देख दर्शक भी चकित रह गए। उन्होंने पदार्पण मैच में ही बेहतरीन विकेटकीपिंग करते हुए 8 कैच लपके लिए, जो एक रिकॉर्ड है। कैरी ने गाबा टेस्ट की पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 5 खिलाड़ियों का शिकार किया। कैरी डेब्यू टेस्ट में सर्वधिक कैच लेने विकेटकीपर्स की लिस्ट में संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज हो गए हैं। उनसे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रायन टेबर और इंग्लैंड के क्रिस रीड ने 8 कैच लेने का कारनामा अंजामा दिया था। टेबर ने 1966 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और रीड ने 1999 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध ऐसा किया था।

कैरी ने पहली पारी में 12 और दूसरी में 9 रन बनाए

कैरी बतौर विकेटकीपर खुद को साबित  करने में तो सफल रहे पर बल्लेबाज के रूप में कोई खास रन नहीं जुटा पाए। उन्होंने पहली पारी में 12 और दूसरी पारी में 9 रन बनाए। गौरतलब है कि इंग्लैंड ने शनिवार को चौथे दिन की शुरुआत दो विकेट पर 220 रन से आगे की। इंग्लिश टीम ने दिन का खेल शुरू होने के बाद चौथे ओवर में ही विकेट खो दिया, जिसके बाद उसकी पारी बिखर गई। उसने 77 रन के अंदर आठ विकेट गंवाए दिए और मेजबान ऑस्ट्रेलिया को केवल 20 रन का टारगेट मिला। कंगारू टीम ने 5.1 ओवर में कैरी का विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल