लाइव टीवी

आखिरकार धाकड़ ऑलराउंडर की वेस्टइंडीज टीम में हो गई वापसी, कई महीनों से हो रहा था इंतजार

Updated Jun 26, 2021 | 13:51 IST

West Indies recall Andre Russell: वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की टीम 26 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज में आमने-सामने होंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
आंंद्रे रसेल (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज और द.अफ्रीका टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है
  • दोनों टीमों के बीच 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले जाएंगे
  • वेस्टइंडीज टीम में धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी हो गई है

चुनिंदा क्रिकेटर ही ऐसे हैं, जो अपने दम पर किसी भी स्थिति में मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं। उन्हीं में से एक क्रिकेटर वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल हैं। रसेल का शुमार धाकड़ ऑलराउंडर में होता है। वह न सिर्फ तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं बल्कि किफाएती गेंदबाजी भी करते हैं। रसेल की अब वेस्टइंडीज टीम में वापसी हो गई है और वह दक्षिण अफ्रीके के खिलाफ टी20 सीरीज में दमखम दिखाते हुए नजर आएंगे। फैंस को उनकी वापसी की इंतजार कई महीनों से था। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय मार्च 2020 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। यह एक टी20 मैच था।

दो मैचों के लिए किया गया शामिल

हाल ही में वेस्टइंडीज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। अब वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 जून से पांच टी20  मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। ऐसे में चयनकर्ताओं ने 'टी20 स्पेशलिस्ट' रसेल को टीम में शामिल करना का फैसाल किया। उन्हें फिलहाल दो मैचों के लिए चुना गया है। दरअसल, क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के चयन पैनल ने टी20 सीरीज के पहले दो मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। पैनल ने कीरोन पोलार्ड को वेस्टइंडीज का कप्तान जबकि निकोलस पूरन को उपकप्तान बनाया है।

रसेल ने 49 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले

आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए 49 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 540 रन बनाए और 26 विकेट झटके। रसेल दो बार की टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे हैं, जिसने 2012 और 2016 में विश्व खिताब अपने नाम किया था। टी20 अंतरराष्ट्रीय के अलावा रसेल ने 56 वनडे भी खेले हैं। वनडे में उन्होंने 1034 रन बनाए और 70 विकेट चटकाए। उन्होंने एक टेस्ट भी खेला है। उन्होंने साल 2010 में टेस्ट डेब्यू किया था और फिर कभी क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में नहीं खेले। बता दें कि जब रसेल वेस्टइंडीज के लिए नहीं खेलते हैं तो दुनिया की अलग-अलग क्रिकेट लीगों में धमाल मचाते हुए दिखते हैं। 

वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम इस प्रकार है

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फैबियन एलन, ड्वेन ब्रावो, फिडेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, एविन लुइस, ओबेड मैकॉय, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस और केविन सिनक्लेयकर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल