लाइव टीवी

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, दिग्गज की हुई वापसी

Updated Jul 18, 2022 | 07:00 IST

पूर्व कप्तान और धाकड़ ऑलराउंडर जेसन होल्डर को भारत के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जेसन होल्डर( साभार ICC)
मुख्य बातें
  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई को होगा 3 मैच की वनडे सीरीज का आगाज
  • विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने किया सीरीज के लिए टीम का ऐलान
  • दिग्गज ऑलराउंडर जेसन होल्डर की टीम में हुई है वापसी

जमैका: भारत के खिलाफ 22 जुलाई से शुरू होने जा रही तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए मेजबान वेस्टइंडीज ने रविवार को अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। बांग्लादेश के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में 0-3 के अंतर से करारी हार के बाद भारत के खिलाफ सीरीज के लिए पूर्व कप्तान और अनुभवी ऑलराउंडर जेसन होल्डर की टीम में वापसी हुई है। 

जेसन होल्डर की हुई है टीम में वापसी 
बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में गयाना में संपन्न हुई तीन मैच की सीरीज के लिए होल्डर का आराम दिया गया था। टीम में तेज गेंदबाज एंडरसन फिलिफ और रोमारियो शेफर्ड को जगह नहीं दी गई है। दोनों ही खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ एक भी विकेट नहीं हासिल कर सके थे। ऐसे में उन्हें चयनकर्ताओं ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। फिलिप ने सीरीज में केवल एक मैच खेला था लेकिन शेफर्ड बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के तीनों मुकाबलों के लिए कैरेबियाई एकादश में शामिल थे। 

पिछले 15 में से 4 मुकाबलों में मिली है विंडीज को जीत 
वेस्टइंडीज की टीम का मौजूदा साल में वनडे क्रिकेट में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। अबतक खेले 15 मैच में से वो केवल 4 में जीत हासिल कर सकी है। इनमें से तीन मैच में जीत उसे नीदरलैंड के खिलाफ मिली थी और एक मैच आयरलैंड के खिलाफ जीता था। विंडीज की टीम हाल में वनडे क्रिकेट में लगातार छह मैच गंवा चुकी है। 

धवन की कप्तानी में कैरेबियाई टीम से भिड़ेगी टीम इंडिया
भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन की कप्तानी में युवा टीम भेजी है। रोहित शर्मा और विराट कोहली को वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है। हालांकि फॉर्म से जूझ रहे विराट टी20 टीम में भी शामिल नहीं हैं। वनडे सीरीज के तीनों मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में 22, 24 और 27 जुलाई को खेले जाएंगे। टी20 सीरीज का आगाज 29 जुलाई को होगा। बाकी के दो मुकाबले 2 और 7 अगस्त को खेले जाएंगे। 

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज एकदिवसीय टीम:
निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उप-कप्तान), शामरा ब्रूक्स, केसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुड़ाकेश मोती, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, जेडन सील्स।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल