लाइव टीवी

यकीन मानिये, नहीं देखा होगा ऐसा स्कोरकार्ड..इंग्लैंड में पूरी टीम 2 रन पर ऑलआउट

Updated Jun 23, 2021 | 11:37 IST

County League clash: बकडेन क्रिकेट क्‍लब को 258 रन की शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी। फालकोन एकादश के खिलाफ हंटिंगडोनशायर काउंटी लीग मुकाबले में पूरी टीम केवल 2 रन पर ऑलआउट हो गई।

Loading ...
बकडेन क्रिकेट क्‍लब बनाम फालकोन XI
मुख्य बातें
  • फालकोन XI के खिलाफ बकडेन क्रिकेट क्‍लब की टीम 2 रन पर ऑलआउट हुई
  • बकडेन क्रिकेट क्‍लब के सभी 10 बल्‍लेबाज बिना खाता खोले आउट हुए
  • बकडेन क्रिकेट क्‍लब के खाते में जो 2 रन आए, वो अतिरिक्‍त रनों के कारण बने

लंदन: प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट के इतिहास में इसे सबसे खराब हार कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा। हंटिंगडोनशायर काउंटी लीग के चौथे डिवीजन के 40 ओवर के मैच में बकडेन क्रिकेट क्‍लब को फालकोन XI के खिलाफ 258 रन की शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी। बकडेन क्रिकेट क्‍लब की टीम 261 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए केवल 8.3 ओवर में 2 रन पर ऑलआउट हो गई।

दोनों टीमों के बीच यह नाटकीय मुकाबला कैंब्रिज के सौट्री में खेला गया। हंटिंगडोनशायर काउंटी लीग के चौथे डिवीजन के मैच में बकडेन क्रिकेट क्‍लब ने टॉस जीतकर फालकोन XI को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। फहीम शब्‍बीर भट्टी (65) और मुराद अली (67) के अर्धशतकों की मदद से फालकोन XI ने बकडेन के सामने 261 रन का लक्ष्‍य रखा।

इसके जवाब में बकडेन की टीम काउंटी क्रिकेट के इतिहास में सबसे शर्मनाक अंदाज में ऑलआउट हुई और उसने सिर्फ 2 रन बनाए। बड़ी बात यह है कि बकडेन क्रिकेट क्‍लब के सभी 10 बल्‍लेबाज बिना खाता खोले आउट हुए। जो दो रन आए वो भी अतिरिक्‍त रन के कारण बने। अमनदीप सिंह फालकोन XI के हीरो रहे, जिन्‍होंने 6 विकेट चटकाए।

अमनदीप सिंह ने 4 ओवर में बिना एक भी रन दिए 6 विकेट चटकाए। बीसीसी का यह शर्मनाक प्रदर्शन रहा, जिसे 258 रन की पराजय झेलनी पड़ी। पेशेवर क्रिकेट में भी यह सबसे खराब हार में से एक हैं। बकडेन क्‍लब के कप्‍तान जोएल किर्शनर ने कहा कि उनके पास चोट और पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण 15 खिलाड़ी उपलब्‍ध नहीं थे, जिसके चलते फालकोन XI के खिलाफ उनके बल्‍लेबाजों का इतना खराब प्रदर्शन निकला।

जोएल ने बीसीसी स्‍पोर्ट से बातचीत में कहा, 'शुरूआत में 15-20 की उम्र के सिर्फ 8 खिलाड़ी हमारे पास थे। ग्राहम पियर्स 30 ओवर के बाद आए क्‍योंकि वो काम कर रहे थे। हमारे 15 खिलाड़ी उपलब्‍ध नहीं, दो या तीन चोटिल हैं जबकि अन्‍य की पारिवारिक प्रतिबद्धताएं हैं। हमारी वैसे खराब टीम नहीं है। जब हमने आखिरी बार फालकोन XI के खिलाफ खेला था तो केवल 9 रन से शिकस्‍त मिली थी।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल