लाइव टीवी

20 साल रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी के बाद टीम इंडिया में तो जगह नहीं मिली, अब मुंबई के कोच बनाए गए

Updated Jun 01, 2021 | 20:04 IST

Amol Muzumdar appolnted as Mumbai cricket team coach: मुंबई क्रिकेट टीम को तकरीबन दो दशक अपनी सेवाएं देने वाले दिग्गज पूर्व बल्लेबाज अमोल मजूमदार को अब मुंबई का कोच बनाया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Amol Muzumdar
मुख्य बातें
  • अमोल मजूमदार बने मुंबई क्रिकेट टीम के नए कोच
  • दो दशक तक मुंबई की टीम को सेवाएं दी थीं
  • कभी राष्ट्रीय टीम से खेलने का मौका नहीं मिला

तकरीबन 20 साल तक मुंबई क्रिकेट टीम को अपनी सेवाएं देने वाले रणजी ट्रॉफी के दिग्गज पूर्व खिलाड़ी और मुंबई के पूर्व कप्तान अमोल मजूमदार (Amol Muzumdat) को मंगलवार को आगामी घरेलू सत्र के लिए मुंबई की सीनियर टीम का कोच नियुक्त किया गया। मजूमदार रमेश पवार की जगह लेंगे जिन्हें भारत की सीनियर महिला क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया है।

मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) की जतिन परांजपे (अध्यक्ष), नीलेश कुलकर्णी और विनोद कांबली की मौजूदगी वाली क्रिकेट सुधार समिति (सीआईसी) ने मजूमदार की नियुक्त का फैसला किया। सीआईसी ने आठ अन्य उम्मीदवारों के भी साक्षात्कार लिए जिसमें बलविंदर सिंह संधू, वसीम जाफर, साईराज बहुतुले, सुलक्षण कुलकर्णी, प्रदीप सुंदरम, नंदन फडनिस, उमेश पटवाल और विनोद राघवन शामिल थे।

मुंबई के कोच पद की दौड़ में मजूमदार को चार महीने पहले पूर्व भारतीय आफ स्पिनर पवार ने पछाड़ा था जिनके मार्गदर्शन में मुंबई ने पिछले सत्र में विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जीता लेकिन भारतीय टीम के साथ जुड़ने के बाद उन्हें पद छोड़ना पड़ा।

मुंबई के दिग्गज खिलाड़ी मजूमदार ने 1993 से 2013 के बीच 171 प्रथम श्रेणी मैचों में 11167 रन बनाए। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में तमाम रिकॉर्ड्स बनाए लेकिन कभी राष्ट्रीय टीम से खेलने का मौका नहीं दिया गया। संन्यास के बाद कमेंट्री की जिम्मेदारी संभालने वाले मजूमदार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी और इंडियन प्रीमियर लीग टीम राजस्थान रॉयल्स से बल्लेबाजी कोच के रूप में जुड़े रहे जबकि वह भारत के खिलाफ 2019-20 श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका के अंतरिम बल्लेबाजी कोच भी रहे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल