लाइव टीवी

फ्लेचर की धमाकेदार पारी फेल, पोलार्ड ने 'किंग खान' की टीम को दिलाई CPL 2021 की दूसरी जीत

Updated Sep 01, 2021 | 06:00 IST

Trinbago Knight Riders vs St. Lucia Kings, CPL 2021, Match 9| कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 के नौवें मैच में शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सेंट लूसिया किंग्स को मात देकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कीरोन पोलार्ड (सीपीएल 2021)
मुख्य बातें
  • कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल 2021), नौवां मैच
  • वेस्टइंडीज के बासेटेयर में खेले गए मैच में त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने दर्ज की सीजन की दूसरी जीत
  • आंद्रे फ्लेचर की पारी फेल, सेंट लूसिया किंग्स की टीम 27 रन से हारी

वेस्टइंडीज के टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल 2021) के नौवें मुकाबले में सेंट लूसिया किंग्स और बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की त्रिनबागो नाइट राइडर्स आमने-सामने थीं। इस मुकाबले में सेंट लूसिया किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 158 रन बनाए। जवाब में सेंट लूसिया की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 131 रन बना सकी और 27 रन से मैच गंवा दिया। ये सीजन में त्रिनबागो की दूसरी जीत है।

पहले बैटिंग करने उतरी त्रिनबागो की टीम ने अपना पहला विकेट 23 रन पर गंवाया। लेकिन 61 से 68 रन के स्कोर के बीच सात रन के अंदर उन्होंने अपने 3 विकेट गंवा दिए जिससे टीम मुश्किल में आ गई। इसी समय वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज और टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने अपना दम दिखाया। पोलार्ड ने 29 गेंदों में 41 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 1 छक्का और 6 चौके शामिल रहे। जबकि टिम साइफर्ट ने 25 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली जिसके दम पर त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सेंट लूसिया को 159 रनों का लक्ष्य दिया। इस दौरान केसरिक विलियम्स ने 3 विकेट लिए।

आंद्रे फ्लेचर की धुआंधार पारी

जवाब देने उतरी सेंट लूसिया की टीम ने 14 रन पर रहकीम कॉर्नवॉल के रूप में अपना पहला पहला विकेट गंवा दिया। लेकिन टीम के दूसरे ओपनर आंद्रे फ्लेचर ने धमाकेदार पारी खेल डाली। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 55 गेंदों में नाबाद 81 रनों की पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 6 चौके शामिल रहे। फ्लेचर पारी के अंत तक पिच पर डटे रहे लेकिन बाकी किसी भी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया।

वेस्टइंडीज के 36 वर्षीय रवि रामपॉल चमके

फ्लेचर की पारी सेंट लूसिया किंग्स के काम आ सकती थी लेकिन त्रिनबागो नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने ऐसा होने नहीं दिया। उन्होंने जमकर शानदार गेंदबाजी की और इसमें हीरो बनकर सामने आए अनुभवी पेसर रवि रामपॉल। इस गेंदबाज ने 34 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि इसुरू उडाना ने 32 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं सुनील नरेन और अकील हुसैन ने अहम समय पर 1-1 विकेट चटकाया। ऐसे में फ्लेचर तो टिके रहे लेकिन बाकी बल्लेबाज एक-एक करके पवेलियन लौटते रहे। नतीजतन सेंट लूसिया 7 विकेट गंवाते हुए सिर्फ 131 रन ही बना पाई। ये तीन मैचों में उनकी दूसरी हार है और वे अंक तालिका में अंतिम स्थान पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल