लाइव टीवी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम के नए मुख्य कोच के नाम का ऐलान

Updated Apr 13, 2022 | 11:13 IST

Andrew Mcdonald, Australia Cricket team New Head Coach: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलिया की पुरुष क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के नाम का ऐलान कर दिया है। वो पूर्व कोच जस्टिन लैंगर की जगह लेंगे।

Loading ...
ऑस्ट्रेलिया के नए हेड कोच एड्रर्यू मैकडोनल्ड
मुख्य बातें
  • एंड्रर्यू मैकडोनल्ड को ऑस्ट्रेलिया का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है
  • वो जस्टिन लैंगर की जगह लेंगे, जिन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था
  • पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट सीरीज में जीत का मिला है मैकडोनल्ड को ईनाम

मेलबर्न: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एंड्रयू मैकडोनल्ड(Andrew McDonald)  को ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। वो पूर्व सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर की जगह लेंगे। मैकडोनल्ड का अनुबंध चार साल का है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को कहा कि अंतरिम कोच रहने के बाद मैकडोनल्ड का स्थायी अनुबंध किया गया क्योंकि जस्टिन लैंगर फरवरी में संक्षिप्त अनुबंध बढ़ाने के लिये सहमत नहीं हुए थे।

पाकिस्तान में जीत के बाद बने थे हेड कोच के प्रबल दावेदार
मैकडोनल्ड को पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलिया के 1-0 से टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद इस पद के लिये पूर्णकालिक रूप से जुड़ने के लिये प्रबल दावेदार माना जा रहा था। उन्होंने कहा, 'अभी तक की यात्रा काफी शानदार रही है और मैं यह शानदार मौका दिये जाने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं जिससे आगे की राह रोमांचक होगी।'

साल 2019 में जुड़े थे ऑस्ट्रेलियाई टीम से, लंबा है कोचिंग का अनुभव
मैकडोनल्ड 2019 में ऑस्ट्रेलिया की कोचिंग टीम से जुड़े थे जिससे पहले उन्होंने विक्टोरिया स्टेट और मेलबर्न रेनेगेड्स को 2018-19 सत्र के दौरान सभी तीनों घरेलू प्रतियोगिताओं के खिताब दिलाये थे। पूर्व टेस्ट ऑलराउंडर मैकडोनल्ड इंडियन प्रीमियर लीग और इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में मुख्य कोचिंग भूमिकायें निभा चुके हैं। वह ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ने के बाद लैंगर के सीनियर सहायक कोच रहे थे। मैकडोनल्ड पिछले हफ्ते पाकिस्तान के तीन टेस्ट दौरे से लौटे जिसमें टीम वनडे सीरीज में हार गयी थी जबकि एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय में जीती थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल