लाइव टीवी

MI vs PBKS Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: जानें मुंबई-पंजाब मैच में कैसी रहेगी पिच और मौसम का हाल

Updated Apr 13, 2022 | 18:50 IST

Today Match Pitch Report, MI vs PBKS, Pune weather Forecast Today: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में आज 23वां मैच खेला जाएगा जिसमें पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर मुंबई इंडियन्स और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी। जानिए कैसी होगी मैदान की पिच और मौसम का हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
एमसीए क्रिकेट स्टेडियम, पुणे पिच रिपोर्ट
मुख्य बातें
  • आज आईपीएल 2022 का 23वां मुकाबला खेला जाएगा
  • मुंबई इंडियन्स का पंजाब किंग्स के साथ होगा मुकाबला
  • कैसी होगी एमसीए क्रिकेट स्टेडियम की पिच और पुणे का मौसम

Today IPL match pitch report, Mumbai vs Punjab: आईपीएल 2022 में आज अपनी पहली जीत का इंतजार कर रही मुंबई इंडियन्स और पंजाब किंग्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम पर टूर्नामेंट का 23वां मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम 7:30 बजे शुरू होगा जबकि टॉस शाम 7 बजे होगा। मुंबई की टीम को टूर्नामेंट की शुरुआत में लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम मिलाजुला प्रदर्शन करते हुए अबतक खेले 4 मैच में से 2 में जीत हासिल की है जबकि 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 

मुंबई-पंजाब मैच का लाइव स्कोर और  अपडेट्स जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें- MI vs PBKS Live Score

मुंबई इंडियन्स और पंजाब किंग्स की टीमों के बीच आईपीएल में अबतक कुल 28 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से 15 में मुंबई और 13 पंजाब विजयी रही है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक बार फिर कांटे की टक्कर पुणे में देखने को मिल सकती है।  

ये भी पढ़ें: VIDEO: शिवम दुबे के 102 मीटर लंबे छक्के ने मचाई खलबली, देखिए सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

आज कैसी होगी पुणे के एमसीए स्‍टेडियम की पिच, मुंबई-पंजाब मैच (MI vs PBKS Pitch Report)
पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम की लाल मिट्टी की है। यहां की पिच का मिजाज भी वानखेड़े और डीवाय पाटिल स्‍टेडियम जैसा ही है। इस पिच पर मुकाबला हाई-स्‍कोरिंग होगा। हालांकि ओर की भूमिका इस मैदान पर उन दोनों मैदानों की तुलना में कम होगी। पुणे में मौजूदा आईपीएल के चार मुकाबले खेले गए हैं। यहां पहले बल्‍लेबाजी और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने दो-दो मुकाबले जीते हैं। 

ये भी पढ़ें: MI vs PBKS: आज रोहित ब्रिगेड से टकराएंगे पंजाब के सूरमा, जानिए मैच से जुड़ी जरूरी बातें

ऐसा रहेगा मौसम का हाल
मुंबई इंडियन्स और पंजाब किंग्स(MI vs PBKS) के बीच 13 अप्रैल को खेले जाने वाले मुकाबले के दौरान बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की बिलकुल भी संभावना नहीं है। शाम 7 बजे से मैत खत्म होने तक तापमान तकरीबन 27 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। 19 से 28 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलती रहेगी। मैच के दौरान गर्मी और उमस होगी जिसका सामना करते हुए खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन अपनी टीम की जीत के लिए करना होगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।