लाइव टीवी

IND vs AUS: क्रिकेट मैदान पर फिर मचेगा शोर..कोरोना काल के बीच MCG में उमड़ेंगे इतने दर्शक

Updated Dec 10, 2020 | 18:42 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

India vs Australia 2nd Test, MCG: बॉक्सिंग-डे पर शुरू होने वाले भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट में इस बार भी भारी संख्या में दर्शक उमड़ेंगे, कोरोना काल के बीच विक्टोरिया सरकार की ओर से अच्छी खबर आई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
भारत-ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग-डे टेस्ट

टीम इंडिया और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होगा। पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा। इसके बाद सबकी नजरें 25 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच होने वाले ऐतिहासिक बॉक्सिंग-डे टेस्ट पर टिक जाएंगी। ये दूसरा टेस्ट मैच प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर खेला जाना है जहां हमेशा दर्शकों का हुजूम उमड़ता है। कोरोना काल में अब तक किसी भी मैच में हमने भारी संख्या में दर्शक नहीं देखे हैं लेकिन भारत-ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट में नजारा अलग होने वाला है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग डे क्रिकेट टेस्ट के लिये दर्शकों की संख्या प्रतिदिन 30,000 भी हो सकती है क्योंकि विक्टोरिया सरकार ने गुरूवार को दर्शक संख्या पर लगी पाबंदी में कुछ रियायत दी। कोरोना महामारी के बीच भारत-ऑस्ट्रेलिया सीमित ओवरों की सीरीज के जरिये मैदान पर दर्शक लौटे जिसमें भारतीय क्रिकेट फैंस की तादाद भी अच्छी खासी रही।

हर साल बॉक्सिंग-डे टेस्ट 25 से 30 नवंबर के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम मेहमान टीम के खिलाफ मैदान पर उतरती है। पहले इसमें प्रतिदिन 25 प्रतिशत यानी 25000 दर्शकों के प्रवेश की अनुमति थी। अब इसे बढाकर 30000 कर दिया गया है। पिछले 40 दिन में प्रांत में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं आया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया ट्वीट

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने ट्वीट किया, ‘‘हमें खुशी है कि इतने सारे दर्शकों का एमसीजी पर स्वागत करेंगे। खासकर तब जबकि विक्टोरिया के लिये यह साल काफी चुनौतीपूर्ण रहा।’’ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर को एडीलेड में दिन रात के टेस्ट से शुरू होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल