लाइव टीवी

आईसीसी वनडे रैंकिंगः विराट कोहली की बादशाहत कायम, अन्य खिलाड़ियों का ऐसा है हाल

Updated Dec 10, 2020 | 18:10 IST | भाषा

ICC ODI Rankings: आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग का ऐलान हो गया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली इन रैंकिंग्स में शीर्ष पर बरकरार हैं। जानिए बाकी खिलाड़ियों की स्थिति।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
विराट कोहली और रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग का ऐलान
  • भारतीय कप्तान विराट कोहली शीर्ष पर कायम
  • दूसरे स्थान पर है टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में तीन मैचों की सीरीज में दो अर्धशतक जमाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी एक दिवसीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। कोहली ने दूसरे और तीसरे वनडे में 89 और 63 रन बनाये। उनके रैंकिंग में 870 अंक हैं। हैमस्ट्रिंग चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर रोहित शर्मा (842) दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम उनसे पांच अंक पीछे तीसरे स्थान पर हैं।

विश्व कप 2019 के बाद पहला वनडे खेलने वाले हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने पहले मैच में 90 और तीसरे में नाबाद 92 रन बनाये थे । वह पहली बार 553 अंक लेकर शीर्ष 50 बल्लेबाजों में 49वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

आस्ट्रेलियाई टीम में से कप्तान आरोन फिंच कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 791 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं । पहले दो मैचों में शतक जमाने वाले स्टीव स्मिथ 2018 के बाद पहली बार शीर्ष 20 में आकर 15वें स्थान पर हैं।

ग्लेन मैक्सवेल फरवरी 2017 के बाद पहली बार शीर्ष 20 में पहुंचे हैं और 20वें स्थान पर हैं । गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह 700 अंक लेकर तीसरे स्थान पर हैं । न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 722 अंक लेकर शीर्ष पर और अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान दूसरे स्थान पर हैं । एडम जाम्पा पहली बार 14वें स्थान पर पहुंचे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल