लाइव टीवी

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान एशिया कप मैच से पहले पाक खिलाड़ी शादाब खान ने किया बड़ा दावा

Updated Aug 26, 2022 | 20:21 IST

Shadab Khan, Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले पाकिस्तानी ऑलराउंडर शादाब खान ने बड़ा दावा किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
शादाब खान
मुख्य बातें
  • एशिया कप 2022
  • पाकिस्तानी ऑलराउंडर शादाब खान का दावा
  • भारत-पाकिस्तान मैच से पहले कही बड़ी बात

एशिया कप 2022 का आगाज शनिवार को होने जा रहा है। हालांकि टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस मैच को लेकर दोनों देशों की तरफ से धुरंधरों के बयान और वीडियो लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा बयान पाकिस्तानी ऑलराउंडर शादाब खान का है, जिन्होंने बड़ा दावा किया है।

शादाब खान मौजूदा पाकिस्तानी टीम के लिए अहम भूमिका निभा रहे हैं। वो खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे अच्छे पाकिस्तानी ऑलराउंडर हैं। एशिया कप 2022 की शुरूआत से पहले शादाब ने बड़ी इच्छा जताई है, उन्होंने दावा किया है कहा कि वो 'प्लेयर आफ द सीरीज' बनने पर नजर गड़ाए हुए है। साथ ही वह पाकिस्तान को अपना तीसरा एशिया कप खिताब दिलाने का बड़ा लक्ष्य बना रहे हैं।

उन्होंने कहा, "व्यक्तिगत रूप से, मैं एशिया कप में बेहतर करना चाहता हूं। मुझे पता है कि जब इतने सारे विश्व स्तरीय प्रतियोगी हैं, तो कहां जाना आसान है, लेकिन जहां चाह है, वहां राह होता है। मैं अपने प्रदर्शन के लिए प्रतिबद्ध हूं। मुझे विश्वास है कि मुझे सफलता और उपलब्धियों से पुरस्कृत किया जाएगा।"

शादाब ने पाकिस्तान की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा, "यह बहुत अच्छा होगा अगर मैं प्रतियोगिता के खिलाड़ी की ट्रॉफी उठाने के अपने सपनों को पूरा कर सकूं, लेकिन इससे भी बड़ा और अंतिम उद्देश्य पाकिस्तान के लिए शानदार ट्रॉफी जीतना है।"

शादाब को इस बात का भी भरोसा है कि पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी की गैरमौजूदगी में टीम के पास अच्छे गेंदबाज हैं, क्योंकि वह चोट के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं।

IND vs PAK LIVE Streaming: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप मैच कब और कहां देखें

उन्होंने आगे कहा, "शाहीन शाह आफरीदी की अनुपस्थिति एक बड़ा झटका है, क्योंकि वह हमारे मुख्य स्ट्राइक गेंदबाज हैं। लेकिन क्रिकेट की सुंदरता यह है कि यह एक व्यक्ति नहीं बल्कि एक टीम गेम है। हमारी टीम में कई मैच विजेता गेंदबाज हैं और मुझे हारिस रउफ पर भरोसा है।"

दुबई में रविवार को होने वाले मुकाबले में क्रिकेट की दुनिया में 'सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता' की फिर से शुरूआत होगी, जब पाकिस्तान गत चैंपियन भारत के खिलाफ अपने एशिया कप ग्रुप ए अभियान की शुरूआत करेगा।

पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में आमने-सामने होने के बाद इन दोनों टीमों के बीच यह पहला मैच होगा, जहां पाकिस्तान ने भारत पर दस विकेट से शानदार जीत हासिल की। यह विश्व कप में उनकी भारत पर इस तरह की पहली जीत थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल