लाइव टीवी

CSK PROFITS: चेन्नई सुपर किंग्स ने वित्त वर्ष 22 में इतना मुनाफा कमाया

Updated Aug 26, 2022 | 21:00 IST

Chennai Super Kings (CSK) Profit in financial year 22: आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा वित्त वर्ष 22 में कितनी कमाई की गई है, इसका ऐलान कर दिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
चेन्नई सुपर किंग्स (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स को हुआ करोड़ों का मुनाफा
  • वित्त वर्ष 22 के मुनाफे का ऐलान किया
  • सीएसके की रिपोर्ट के मुताबिक कुल आय में वृद्धि हुई

चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड, जो चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम का मालिक है, पिछले वित्त वर्ष में 349.14 करोड़ रुपये के राजस्व पर 32.12 करोड़ रुपये के लाभ के साथ बंद हुआ। वित्त वर्ष 2021 के दौरान, कंपनी ने 253.69 करोड़ रुपये की कुल आय और 40.26 करोड़ रुपये का लाभ कमाया था।

कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की कुल आय में वृद्धि हुई थी, जब सीएसके ने आईपीएल का खिताब जीता जबकि अधिक खर्च के कारण शुद्ध लाभ में कमी आई।

कंपनी ने कहा कि भारत में आयोजित होने वाले आईपीएल सीजन को 2021 में कोविड के प्रसार के कारण रद्द कर दिया गया था और आईपीएल को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शिफ्ट कर दिया गया था, जिसके परिणामस्वरूप अधिक खर्च हुआ था।

पिछले वित्तीय वर्ष में, चेन्नई सुपर किंग्स क्रिकेट लिमिटेड ने पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक सुपरकिंग वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड (एसवीपीएल) की स्थापना की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल