लाइव टीवी

PAK के खिलाफ 'हीरो' बने हार्दिक पांड्या: लिए 3 विकेट, बनाए धड़ाधड़ 33 रन, विनिंग सिक्स जड़ बने प्लेयर ऑफ द मैच

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 29, 2022 | 06:15 IST

India vs Pakistan in Asia Cup 2022: भारत ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के अहम मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रविवार को पांच विकेट से हराया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Pakistan के खिलाफ India को जीत दिलाने के दौरान हार्दिक कुछ इस अंदाज में नजर आए।
मुख्य बातें
  • एशिया कप 2022 के तहत दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हुआ था मैच
  • PAK टीम 19.5 ओवर में 147 रनों पर सिमटी, भारत को दिया था 148 रनों का लक्ष्य
  • पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में छा गए हार्दिक पांड्या, बल्ले से जमकर गरजे

India vs Pakistan in Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ हुए महा-मुकाबले में भारतीय टीम के हार्दिक पांड्या हीरो साबित हुए। उन्होंने ऐन मौके पर फंसे हुए मैच का न केवल रुख बदला बल्कि टीम इंडिया को जीत भी दिलाई। यूएई के दुबई में एशिया कप 2022 के तहत हुए इस मैच में उन्होंने पाकिस्तानी टीम के खिलाफ तीन विकेट लिए और धड़ाधड़ 33 रन बनाए। कठिन समय में जब टीम को रन चाहिए थे तब जोरदार छक्का जड़ जीत दिलाई और प्लेयर ऑफ दि मैच के खिताब से नवाजे गए। मुकाबले के बाद उन्हें ईनाम में पांच हजार यूएस डॉलर (लगभग चार लाख रुपए) का चेक भी दिया गया।

बॉलिंग में यूं दिखाया कमाल 
भारतीय टीम की ओर से उन्होंने चार ओवर फेंके थे, जिनमें 25 रन देकर 6.25 की इकनॉमी के साथ उन्होंने तीन विकेट हासिल किए। सबसे पहले मोहम्मद रिजवान को उन्होंने 42 रन पर आउट किया। पाकिस्तानी विकेटकीपर का हार्दिक की गेंद पर कैच आवेश खान ने लपका था। आगे 28 रन पर इफ्तिखार उनकी गेंद पर दिनेश कार्तिक को अपना कैच दे बैठे और सबसे बाद में उन्होंने खुशदिल शाह को दो रन पर पवेलियन लौटने पर मजबूर किया, जिनका कैच रविंद्र जडेजा ने पकड़ा था।

बैटिंग की तो बदला मैच का रुख
छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पांड्या ने मैच में 17 गेंदों पर नाबाद 33 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान चार चौके और एक छक्का लगाया। उनका यही छक्का भारतीय टीम के लिए टर्निंग प्वॉइंट बना। वह इस मुकाबले में 194.12 के स्ट्राइक रेट से खेले। सबसे रोचक बात है कि इस स्ट्राइक दर से इस मैच में भारतीय टीम से कोई न खेल पाया। हार्दिक से अधिक रन इस मुकाबले में टीम के लिए विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने जुटाए। 

भारत ने एशिया कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के अहम मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रविवार को पांच विकेट से हराया। पड़ोसी मुल्क को यह हार टीम इंडिया ने तब दी, जब 20 ओवर में दो गेंदें बची थीं। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। ऐसे में पाकिस्तान ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी कर 19.5 ओवर्स में 147 रन बनाए थे, जबकि भारत की जीत के लिए 148 रन का टारगेट दिया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल