लाइव टीवी

भारत के खिलाफ डेब्यू मैच में छाप छोड़ने में कामयाब हुए नसीम शाह, दर्द से कराहते हुए भी की गेंदबाजी 

Updated Aug 29, 2022 | 06:35 IST

Naseem Shah T20I Debut: 19 साल के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर टी20 डेब्यू में छाप छोड़ने में सफल रहे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
नसीम शाह
मुख्य बातें
  • नसीम शाह ने भारत के खिलाफ बड़े मुकाबले में किया डेब्यू
  • 4 ओवर में 27 रन देकर झटके 2 विकेट, विराट को मिला उनकी गेंद पर जीवनदान
  • केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव का पहले मैच में किया शिकार

दुबई: महज 16 साल की उम्र में पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले युवा गेंदबाज नसीम शाह को सबसे छोटे फॉर्मेट में करियर के आगाज के लिए 3 साल लंबा इंतजार करना पड़ा। लेकिन उन्हें ये मौका एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में चिरप्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ मिला। ऐसे में उम्र का 19वां पड़ाव पार कर चुके नसीम शाह ने हाथ आए इस मौके को खाली नहीं जाने दिया।

दूसरी ही गेंद पर किया राहुल का शिकार 
जीत के लिए 148  रन के लक्ष्य का बचाव करने उतरी पाकिस्तानी टीम के लिए गेंदबाजी की शुरुआत नसीम शाह ने की और दूसरी ही गेंद पर केएल राहुल को बोल्ड करके अपनी टीम को पहली सफलता दिला दी। गोल्डन डक पर आउट होकर राहुल नसीम शाह का पहला अंतरराष्ट्रीय टी20 शिकार बने। 

विराट को मिला जीवनदान 
इसके बाद पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही उनका सामना विराट कोहली से हो गया। लेकिन उन्होंने शानदार शुरुआत करते हुए अंदर की तरफ जाती गेंद से विराट को गच्चा दे दिया। इसके बाद दूसरी बाहर जाती गेंद पर विराट को लालच दिया। ऐसे में गेंद को विराट ने कवर की दिशा में खेलने की कोशिश की। गेंद उनके बल्ले का किनारा लेती हुई स्लिप में खड़े फखर जमां के पास गई लेकिन वो कैच नहीं ले सके और विराट को जीवनदान मिल गया। इसके बाद नसीम ने दूसरा ओवर भी कसा हुआ डाला और केवल 5 रन दूसरे ओवर में दिए। 

सूर्यकुमार की उखाड़े स्टंप्स    
कप्तान बाबर ने जब दोबारा उनके हाथों में गेंद सौंपी तो उन्होंने उन्हें निराश नहीं किया। इस बार नसीम ने पिच पर पैर जमाचुके सूर्यकुमार यादव को बोल्ड कर दिया। यह मैच में उनकी दूसरी सफलता थी। सूर्यकुमार के विकेट ने पाकिस्तानी टीम को मैच में वापसी की किरण दिखाई लेकिन रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने इसे ज्यादा देर तक नहीं रहने दिया।

आखिरी ओवर में दर्द से कराहते हुए की गेंदबाजी 
हालांकि अपने आखिरी ओवर में चोटिल होने के बाद भी नसीम ने जज्बा दिखाया और दर्द से कराहते हुए गेंदबाजी की और रवींद्र जडेजा को एलबीडब्लू कर ही दिया था लेकिन तीसरे अंपायर ने इस फैसले को बदल दिया। नसीम ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट लिए और भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डालकर अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे। लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल