लाइव टीवी

एशिया कप 2022: ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक? सबा करीम ने बताई प्लेइंग-11 के लिए अपनी पसंद

Updated Aug 26, 2022 | 17:45 IST

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और राष्ट्रीय चयनकर्ता सबा करीम ने एशिया कप के लिए भारत की एकादश का चयन किया है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ऋषभ पंत, सबा करीम और दिनेश कार्तिक
मुख्य बातें
  • सबा करीम ने किया है एशिया कप के लिए भारत की प्लेइंग-11 का चयन
  • दिनेश कार्तिक पर ऋषभ पंत को दी है उन्होंने वरीयता
  • जानिए और किन खिलाड़ियों का करीम ने किया है अपनी एकादश में चयन

दुबई: एशिया कप 2022 की बिसात बिछ चुकी है। टूर्नामेंट में भाग ले रही सभी 6 टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं और खिताबी जीत हासिल करने के लिए तैयारी में जुट गई हैं। वहीं दूसरी तरफ टीम मैनेजमेंट प्लेइंग-11 को लेकर चर्चा में जुटे हैं।

टीम इंडिया के अंदर भी यही उधेड़ बुन चल रही है कि प्लेइंग-11 में किस खिलाड़ी को शामिल करें और किसे नहीं। विराट कोहली और केएल राहुल के टीम में वापस आने के बाद टीम मैनेजमेंट के सामने चयन की मुश्किल खड़ी हो गई है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के रहते टीम में दो विकेटकीपर बल्लेबाजों के खेलने की गुंजाइश कम हो गई है। हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव भी एकादश का हिस्सा होंगे। ऐसे में चर्चा जोरों पर है कि एकादश में कप्तान रोहित ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसे मौका देंगे। 

पंत हैं सबा करीम की पहली पसंद 
क्रिकेट के गलियारों में चल रही इस बहस में टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम भी उतर गए हैं। सबा ने पंत को दिनेश कार्तिक को वरीयता देते हुए अपनी एकादश में शामिल किया है। सबा करीम ने इस बारे में अपनी राय जाहिर करते हुए कहा, मैं ऋषभ पंत के साथ जाउंगा क्योंकि उनके अंदर एक्स फैक्टर है। मुझे लगता है कि वो एशिया कप में भारत के लिए कुछ धमाकेदार पारियां खेलेंगे। पंत के खेलने से टीम के पास पांच विकेट टेकिंग बॉलर के साथ मैदान में उतरने की गुंजाइश होगी। हार्दिक छठे गेंदबाज की भूमिका में होंगे। ऐसे में मेरे पास दो विकेटकीपर को खिलाने की गुंजाइश नहीं है।

किसी भी क्रम पर उपयोगी बल्लेबाजी कर सकते हैं सूर्यकुमार
सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए करीम ने कहा, वो एक मल्टीडायमेश्नल प्लेयर हैं। मैं उन्हें फ्लोटर की भूमिका में रखूंगा। अगर मेरी टीम के दोनों ओपनर्स सातवें या आठवें ओवर तक मैदान में टिके रहते हैं तो मैं उन्हें प्रमोट करके ऊपरी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजूंगा। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए मेरे लिए उपयोगी साबित होंगे। 

सबा करीम की भारत की एशिया कप के लिए प्लेइंग-11:
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल