लाइव टीवी

विराट कोहली ने जड़ा लगातार दूसरा अर्धशतक, तोड़ा रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Updated Sep 04, 2022 | 22:27 IST

विराट कोहली ने एशिया कप में लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ते ही रोहित शर्मा का अंतरराष्ट्रीय टी20 का एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक जड़ने के बाद विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर में खेली 44 गेंद में 60 रन की पारी
  • जड़ा एशिया कप 2022 में लगातार दूसरा अर्धशतक, अंतरराष्ट्रीय टी20 में जड़ा 32वां पचासा
  • हांगकांग के खिलाफ विराट ने खेली थी नाबाद 59* रन की पारी

दुबई: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के सुपर फोर के मुकाबले में 44 गेंद में 60 रन की पारी खेली। यह इस टूर्नामेंट में उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है। हांगकांग के खिलाफ 59* रन की पारी खेली थी। फॉर्म में लौटते ही विराट ने रोहित शर्मा का अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा 50 रन से ज्यादा की पारियां खेलने का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया।

विराट ने जड़ा 32वां अर्धशतक 
रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में 4 शतक और 27 अर्धशतक के साथ 50 रन से ज्याद की 31 पारियां खेली हैं। वहीं विराट कोहली 32 अर्धशतक के साथ रोहित से आगे निकल गए हैं। विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय टी20 में अबतक एक भी शतक नहीं जड़ सके हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 94 रन है।

पिछले मैच में की थी रोहित की बराबरी
पिछले मैच में विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा 50 रन से ज्यादा की पारी खेलने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी की थी। ऐसे में अब उन्होंने इस दिशा में एक कदम और बढ़ाते हुए हिटमैन को पीछे छोड़ दिया है।

कोई नहीं है विराट के आसपास
विराट कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैचों में रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। उन्होंने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ चौथा टी20 शतक जड़ा। टीम इंडिया में इस मामले में और कोई विराट के आसपास भी नहीं है। पाकिस्तान के खिलाफ अन्य सभी भारतीय खिलाड़ियों ने कुल मिलाकर 3 अर्धशतक जड़े हैं। 

एशिया कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन
एशिया कप के इतिहास में विराट कोहली रविवार को 60 रन की पारी खेलने के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। उनके नाम अबकुल 920 रन हो गए हैं। उनसे ज्यादा रन एशिया कप में सनथ जयसूर्या(1220), कुमार संगकारा(1075), सचिन तेंदुलकर(971), रोहित शर्मा(944) ने बनाए हैं। विराट कोहली ने रविवार को पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शोएब मलिक को पीछे छोड़ा जिनके खाते में एशिया कप में 907 रन दर्ज हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल