लाइव टीवी

IND vs PAK: आखिर भारत के हाथ से क्यों फिसला महामुकाबला? रोहित शर्मा ने बताई पाकिस्तान से हार की सबसे बड़ी वजह

Updated Sep 05, 2022 | 22:51 IST

Rohit Sharma on India vs Pakistan Asia Cup 2022 Match: भारतीय टीम को एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। जानिए, हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कुछ कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2022
  • भारत-पाकिस्तान सुपर-फोर मैच
  • पाकिस्तान टीम ने जीता मुकाबला

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को एशिया कप 2022 के सुपर-फोर राउंड में पाकिस्तान ने 5 विकेट से मात दी। भारत ने विराट कोहली की (60) शानदार पारी की बदौलत 181 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में पाकिस्तान ने एक गेंद बाकी रहते जीत हासिल कर ली। दुबई अंतररराष्ट्रीय स्टेडियम में पाकिस्तान की जीत में मोहम्मद रिजवान (71) और मोहम्मद नवाज (42) ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की, जिससे पाकिस्तान टीम को बड़ा टारगेट चेज करने में जबरदस्त मदद मिली। कप्तान रोहित ने भारत की हार की सबसे बड़ी वजह इसी साझेदारी को बताया है।

पाक से हार के बाद रोहित ने दिया ये बयान

पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद रोहित ने कहा, 'हम जानते हैं कि यह एक हाई प्रेशर मैच था। आप किसी मौके को हाथ से जाने नहीं दे सकते।। ऐसा मैच बहुत कुछ ले सकता है। रिजवान और नवाज के बीच पार्टनरशिप होने पर हम शांत थे। हमें लगा कि एक विकेट लेने में सफल हो गए तो मैच हमारी तरफ मुड़ जाएगा। हालांकि, यह साझेदारी थोड़ी लंबी चल गई। दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी की।' बता दें कि रिजवान बतौर ओपनर उतरने के बाद 17वें ओवर में आउट हुए थे। वहीं, नवाज 9 से 16 ओवर तक मैदान पर टिके। नवाज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट भी झटका। इसके अलावा, उन्होंने तीन कैच लपके।

'पाकिस्तान को जीत का क्रेडिट देना होगा' 

रोहित ने आगे कहा, 'दूसरी पारी में पिच थोड़ी बेहतर हो गई। मुझे लगता है कि हमने अच्छा स्कोर बनाया। किसी भी पिच और किसी भी स्थिति में जब आप 180 रन बनाते हैं तो यह अच्छा स्कोर होता है। हमें आज बहुत कुछ सीखने को मिला। जैसे कि इस तरह के स्कोर का बचाव करते समय हमें किस तरह का माइंडसेट रखने की जरूरत है। पाकिस्तान को जीत का क्रेडिट देना होगा। उन्होंने काफी अच्छा खेल दिखाया। वो हमसे बेहतर खेले।' वहीं, रोहित ने कोहली के बारे में कहा, 'वह शानदार फॉर्म में हैं। गिरते विकेटों के बीच पिच पर एक बल्लेबाज के टिकने की जरूरत थी। उन्होंने बखूबी यह जिम्मेदारी निभाई। विराट की पारी टीम के नजरिए से बेहद अहम थी। हम ओपन माइंडसेट से खेलना चाहते हैं। ऐसे में इस दृष्टिकोण को अपनाने के दौरान आपको हमेशा सफलता नहीं मिलेगी।'

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने जड़ा लगातार दूसरा अर्धशतक, तोड़ा रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल