लाइव टीवी

Asia Cup 2022: विराट कोहली ने जड़ा हांगकांग के खिलाफ अर्धशतक, सूखा खत्म होते ही की रोहित की बराबरी 

Updated Aug 31, 2022 | 21:50 IST

विराट कोहली ने एशिया कप के दूसरे मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ अर्धशतक जड़कर रोहित शर्मा के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • 6 महीने लंबे अंतराल के बाद विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में जड़ा अर्धशतक
  • खेली 44 गेंद में 59 रन की नाबाद पारी
  • रोहित शर्मा के 50 रन से ज्यादा की सबसे ज्यादा पारी खेलने के रिकॉर्ड की बराबरी

दुबई: एशिया कप के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ फॉर्म में लौटने की झलक विराट कोहली ने दिखाई थी। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में अपने पुराने रंग मे नजर आए और लंबे अंतराल के बाद पचासा जड़ने में सफल रहे। विराट ने 40 गेंद में अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का 31वां अर्धशतक पूरा किया। 

जड़ा करियर का 31वां अर्धशतक 
हांगकांग के खिलाफ विराट 44 गेंद में 59 रन बनाकर नाबाद रहे। इस पारी के दौरान उन्होंने 1 चौका और तीन शानदार छक्के जड़े और 134.09 के स्ट्राइकरेट से रन बनाए। विराट ने हांगकांग के खिलाफ पिच पर टिककर बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने जब जहां मौके मिले वहां रन चुराए और बीच-बीच में बड़े शॉट्स भी खेले। वो छोटी टीम को सामने देखकर किसी तरह की हड़बड़ी में नहीं दिखे और पिच पर पूरा वक्त गुजारा।

एशिया कप 2022 में बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी
विराट एशिया कप में खेले दो मैच को दो पारियों में एक अर्धशतक के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। उनके नाम 2 मैच की 2 पारियों में 1 बार नाबाद रहते हुए 94 के औसत और 120.51 के स्ट्राइक रेट से 94 रन दर्ज हो गए हैं। उनके बाद इस मामले में दूसरे पायदान पर हांगकांग के खिलाफ 68 रन की नाबाद पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव पहुंच गए हैं। उन्होंने ये रन 86 के औसत और 195.45 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं।

विराट ने की रोहित शर्मा की बराबरी 
विराट कोहली अपनी अर्धशतकीय पारी के साथ अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा बार 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेलने के मामले में रोहित शर्मा के साथ पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। रोहित ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में 4 शतक और 27 अर्धशतक के साथ 31 बार 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली है। वहीं विराट ने 31 अर्धशतक जड़े हैं। वो अंतरराष्ट्रीय टी20 में अबतक कोई शतक नहीं जड़ सके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 94* रन रहा है। 

6 महीने बाद जड़ा अर्धशतक
विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में आखिरी अर्धशतक इस साल फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता के इडेन गार्डन्स में जड़ा था। उस मैच में उन्होंने 57 गेंद में 52 रन की पारी खेली थी। उसके बाद विराट ने केवल 3 मैच खेले थे जिसमें वो पचासा नहीं जड़ सके थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल