लाइव टीवी

Asia Cup 2022: हांगकांग के शुक्लाजी ने किया टीम इंडिया के शर्माजी का शिकार

Updated Aug 31, 2022 | 20:59 IST

एशिया कप 2022 के दूसरे मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला हांगकांग के खिलाफ नहीं चला। 19 साल के युवा गेंदबाद आयुष शुक्ला ने उन्हें चलता कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आयुष शुक्ला
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा एक बार फिर रहे बल्लेबाजी में नाकाम
  • 13 गेंद में 21 रन की पारी खेलकर हुए आउट
  • 19 साल के हांगकांग के आयुष शुक्ला के करियर का बने सबसे बड़ा शिकार

दुबई: एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलने उतरी टीम इंडिया को कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने सधे हुए अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 4.4 ओवर में 39 रन बना लिए थे लेकिन इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर रोहित शर्मा कैच देकर पवेलियन लौट गए। 

21 रन बनाकर आउट हुए हिटमैन 
हांगकांग के शुक्ला जी यानी आयुष शुक्ला ने उनका शिकार किया। आयुष की ऑफकटर गेंद को पुल करने की कोशिश में रोहित शर्मा मिडऑन पर एजाज खान के हाथों लपके गए। गेंद रोहित के बल्ले के ऊपरी हिस्से में लगी। एजाज खान ने आगे की ओर छलांग लगाते हुए कैच लपका। रोहित 13 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 161. 53 के स्ट्राइक से रन बनाए और इस दौरान 2 चौके और 1 छक्के जड़े। 

इसी साल किया है आयुष ने डेब्यू
19 वर्षीय आयुष शुक्ला दाहिने हाथ के मध्यम तेज गति के गेंदबाज हैं। उन्होंने इसी साल युगांडा के खिलाफ अपने अंतरारष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की। भारतीय मूल के आयुष ने भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले हांगकांग के लिए 5 मैच खेले और उस दौरान उन्होंने 23.40 के औसत, 15.6 के स्टाइक रेट और 9 की इकोनॉमी के साथ 5 विकेट हासिल किए थे। 30 रन देकर 3 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। ऐसे में उनके छोटे से करियर का सबसे बड़ा शिकार रोहित शर्मा बने हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल