लाइव टीवी

India vs Pak मैच में युजवेंद्र चहल के नाम 'छक्कों का शर्मनाक शतक', T-20 में 100 से ज्यादा छक्के खाने वाले बने दुनिया के तीसरे बॉलर

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 28, 2022 | 22:46 IST

Asia Cup 2022 India vs Pakistan Match: रविवार (28 अगस्त, 2022) को दुबई में एशिया कप में ग्रुप ए के शुरूआती मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने कुल चार ओवर फेंकने को मिले, जिनमें एक भी मेडेन न गया। उन्होंने इस दौरान कुल 32 दिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल के साथ 28 अगस्त, 2022 को दुबई में हुए मैच के दौरान साथी खिलाड़ी। (फोटोः @BCCI)

Asia Cup 2022 India vs Pakistan Match: भारत और पाकिस्तान के महा-मुकाबले में एक ओर हिंदुस्तान के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टी-20 मैचों का शतक जड़ा, वहीं दूसरी तरफ उनके टीममेट युजवेंद्र चहल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 'छक्कों का शर्मनाक शतक' पूरा किया। वह इंटरनेशनल टी-20 मैचों में गेंदबाजी के दौरान 100 से अधिक छक्के खाने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए। 

दरअसल, रविवार (28 अगस्त, 2022) को दुबई में एशिया कप में ग्रुप ए के शुरूआती मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने कुल चार ओवर फेंकने को मिले, जिनमें एक भी मेडेन न गया। उन्होंने इस दौरान कुल 32 दिए, जबकि वह विकेट चटकाने में नाकामयाब रहे।   

इस मैच तक चहल टी-20 मैचों में कुल 100 छक्के खा चुके थे। वहीं, उनसे पहले न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी (108 छक्के), कीवी टीम के टिम साउथी (107 सिक्स) का नाम है। इन दोनों के बाद चहल तीसरे नंबर पर हैं। इस मामले में चौथे पायदान पर इंग्लिश क्रिकेटर आदिल राशिद हैं, जिनके नाम टी-20 फॉर्मैट में 95 छक्के खाने का रिकॉर्ड है।

23 जुलाई, 1990 को हरियाणा के जींद में जन्मे चहल (32) असल में गेंदबाज हैं। वह लेगब्रेक गूगली फेंकते हैं, जबकि दाहिने हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। वह भारतीय टीम के अलावा हरियाणा, इंडिया ए, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आईपीएल में) व नॉर्थ जोन से भी खेल चुके हैं।

चहल के टी-20 बॉलिंग करिअर की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 63 मैच खेले हैं, जिनमें उन्हें 62 पारियां खेलीं। उन्होंने इनमें 1426    गेंदें फेंकी, जिन पर उन्होंने 1924 गंवाए। वैसे, इस दौरान उन्हें 79 विकेट्स हासिल हुए। उनका गेंदबाजी का एवरेज 24.35 था।

भुवनेश्वर-हार्दिक ने की शानदार गेंदबाजी 
हालांकि, भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या ने शानदार गेंदबाजी की। इन्हीं दोनों के दम पर भारत ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के बहुचर्चित मुकाबले में रविवार को पाकिस्तान को 147 रन पर आउट किया। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे भुवनेश्वर और हार्दिक की अगुवाई में गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया।

भुवनेश्वर ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए। वहीं, हार्दिक ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए और पाकिस्तानी मध्यक्रम की कमर तोड़ दी थी। युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 33 रन देकर दो विकेट लिए। भारत-पाकिस्तान मैच में खेलने का अर्शदीप का यह पहला अनुभव था।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल