लाइव टीवी

IND vs PAK: हार्दिक पांड्या ने मचाया गेंदों से कहर, 3 विकेट लेकर तोड़ी पाकिस्तान की कमर

Updated Aug 28, 2022 | 21:37 IST

Hardik Pandya Bowling against Pakistan: हार्दिक पांड्या ने अपनी शानदार गेंदबाजी से कहर परपाते हुए पाकिस्तानी टीम की कमर तोड़ दी। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
हार्दिक पांड्या और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ 25 रन देकर झटके 3 विकेट
  • शुरुआती दो ओवरों में नहीं मिली थी हार्दिक को कोई सफलता
  • अंतिम दो ओवरों में तीन विकेट चटकाकर तोड़ी पाकिस्तान की बल्लेबाजी की कमर

दुबई: फिट होकर टीम इंडिया में वापसी करने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी का कहर पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मुकाबले में भी जारी रहा। रविवार को दुबई में खेले गए मुकाबले में हार्दिक ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की कमर तोड़ दी। अपने स्पेल के आखिरी ओवर में दो बड़े विकेट लेकर उन्होंने पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया। 

शुरुआती दो ओवर में नहीं मिली हार्दिक को सफलता
दुबई में हरे विकेट पर गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया को भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने शानदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद पहले बदलाव के रूप में गेंदबाजी करने हार्दिक पांड्या आए। हार्दिक शुरुआती दो ओवर में कसी हुई गेंदबाजी की और 15 रन खर्च किए और कोई विकेट नहीं हासिल नहीं कर सके। 

दूसरे स्पेल में हार्दिक ने मचाया कहर
लेकिन रोहित ने उन्हें 13वें ओवर में एक बार फिर गेंदबाजी पर लगाया और इस बार उन्होंने इफ्तिकार अहमद को शानदार बाउंसर पर चलता कर दिया। विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक ने उनका शानदार कैच लिया। अपने तीसरे ओवर में हार्दिक ने 3 रन खर्च किए और एक सफलता हासिल की। 

शार्ट पिच गेंद पर रिजवान को फंसाया 
लेकिन हार्दिक ने असली धमाल तो अपने स्पेल के आखिरी ओवर में मचाया। इस ओवर की शुरुआत भी उन्होंने विकेट के साथ की। रिजवान को शानदार शार्ट गेंद पर थर्ड मैन बाउंड्री की दिशा में शॉट खेलने को मजबूर किया और वहां पर आवेश खान ने कैच लपक लिया। पाकिस्तान को लगा ये बड़ा झटका था। पाकिस्तान को बड़े स्कोर की ले जाने की कोशिश कर रहे रिजवान 42 गेंद में 43 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

25 रन पर 3 विकेट के साथ किया स्पेल का अंत
इसके बाद हार्दिक ने अपनी शानदार गेंदबाजी जारी रखी और तीसरी गेंद पर खुशदिल शाह को स्वीपर कवर में रवींद्र जडेजा के हाथों लपकवा दिया। हार्दिक ने इस ओवर में 7 रन दिए और दो विकेट झटके। उन्होंने 25 रन देकर 3 विकेट के साथ अपने स्पेल का अंत किया और पाकिस्तान को 15 ओवर में 5 विकेट पर 103 रन तक पहुंचने दिया। 

147 रन पर ढेर हुई पाकिस्तान की टीम
भारतीय टीम  जब गेंदबाजी करने उतरी तो उन्हें हरे विकेट पर स्विंग नहीं मिली तो बीच मैदान में ही योजना बदली गई और शॉर्ट पिच गेंदों को हथियार के रूप में इस्तेमाल किया गया और उनकी ये योजना सफल साबित हुई। भारत ने अपने अधिकांश विकेट शार्ट पिच गेंदों के जरिए हासिल किए और पाकिस्तान की टीम को 19.5 ओवर में 147 रन पर ढेर कर दिया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल