लाइव टीवी

PAK vs AUS 2nd Test: कराची टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया प्लेइंग-11 का ऐलान, डेब्यू करेगा 28 वर्षीय खिलाड़ी

Updated Mar 11, 2022 | 13:40 IST

Australia Playing XI For Karachi Test: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। उन्होंने 28 वर्षीय खिलाड़ी के डेब्यू की भी पुष्टि कर दी है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मिचेल स्वीपसन
मुख्य बातें
  • लेग स्पिनर मिचेल स्वीपसन करेंगे ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट डेब्यू
  • ऑस्ट्रेलिया के लिए अबतक खेल चुके हैं 7 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच
  • प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार है स्वीपसन का रिकॉर्ड

कराची: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच कराची में शनिवार 12 मार्च से 16 मार्च से खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के लिए मेहमान टीम ने अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है।

28 साल के लेग स्पिनर मिचेल स्वीपसन अपना डेब्यू करने जा रहे हैं। इस बात की घोषणा कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने शुक्रवार को की। माना जा रहा है कि कराची की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार होगी। इस बात का ध्यान रखते हुए स्वीपसन को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है। वो पहले टेस्ट में खेलने वाले जोश हेजलवुड की जगह लेंगे। 

स्वीपसन ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के इर्द-गिर्द पिछले पांच साल से हैं लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका अबतक नहीं मिल सका। 28 वर्षीय स्वीपसन ऑस्ट्रेलिया के लिए 7 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके हैं लेकिन वो टेस्ट कैप पहनने का इंतजार लंबे वक्त से कर रहे थे।

टेस्ट डेब्यू के लिए तैयार हैं स्वीपसन
कमिंस मे मैच की पूर्व संध्या पर कहा, 'स्वीपसन टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वो हमारे दल का अहम हिस्सा हैं। हालांकि उन्हें अबतक मौका नहीं मिला लेकिन हम सभी उनके टेस्ट डेब्यू को लेकर उत्साहित हैं'।पांस साल पहले स्वीपसन को पहली बार ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में मौका मिला था लेकिन अधिकांश समय वो टीम में नाथन लॉयन के विकल्प के रूप में शामिल रहे। अंतिम एकादश में शामिल होने का उन्हें मौका नहीं मिला।

शानदार रहा है प्रथम श्रेणी करियर
स्वीपसन 13 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले क्वींसलैंड के पहले खिलाड़ी हैं। उनसे पहले साल 2009 में ब्रेस मैकगेन(Bryce McGain) को मौका मिला था। स्वीपसन का प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। अबतक खेले 51 प्रथमश्रेणी मैच में वो 34.55 की औसत औसत से 154 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एक पारी में 55 रन देकर 5 विकेट और एक मैच में 171 रन देकर 10 विकेट रहा है। ऐसे में वो पाकिस्तान की सरजमीं पर टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। 

दूसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11:
डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, ऐलेक्स कैरी(विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस(कप्तान), नाथम लॉयन, मिचेल स्वीपसन।
  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल