लाइव टीवी

WI vs ENG: 33 साल के बल्‍लेबाज ने शतक जड़ा, वेस्‍टइंडीज ने इंग्‍लैंड पर हासिल की महत्‍वपूर्ण बढ़त

Updated Mar 11, 2022 | 11:56 IST

West Indies vs England, 1st Test, Day-3 Highlights: एनक्रूमा बोनेर ने शानदार पारी खेलते हुए वेस्‍टइंडीज को इंग्‍लैंड पर 62 रन की बढ़त दिलाई है। बोनेर ने कठिन पिच पर धैर्य रखते हुए शानदार शतक जमाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
एनक्रूमा बोनेर
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज और इंग्‍लैंड के बीच पहला टेस्‍ट
  • एनक्रूमा बोनेर के शतक से विंडीज की स्थिति मजबूत
  • वेस्‍टइंडीज ने तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक इंग्‍लैंड पर 62 रन की बढ़त बनाई

सेंट जोंस: एनक्रूमा बोनेर की करियर की सर्वश्रेष्ठ शतकीय पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में 62 रन की बढ़त बना ली। मेजबान टीम ने इंग्लैंड के 311 रन के जवाब में चार विकेट पर 202 रन से आगे खेलना शुरू किया और तीसरे दिन के आखिर तक नौ विकेट पर 373 रन बना लिये। 

बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिये कठिन पिच पर तीसरे दिन 90.1 ओवर में सिर्फ 171 रन बने। बोनेर ने दस घंटे क्रीज पर रहकर 123 रन बनाये और वह तीसरे दिन के खेल में दो ओवर बाकी रहते आउट हुए। एक साल पहले 32 वर्ष की उम्र में टेस्ट टीम में पदार्पण करने वाले बोनेर ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को सहजता से खेला। उन्हें 73 के स्कोर पर जीवनदान मिला और 102 तथा 112 के स्कोर पर डीआरएस ने उन्हें बचाया।

उन्होंने जेसन होल्डर के साथ 79 रन की साझेदारी की। इसके बाद जोशुआ डा सिल्वा के साथ 73, केमार रोच के साथ 44 और वीरासैमी परमोल के साथ 46 रन जोड़े। होल्डर अपने कल के स्कोर में दो ही रन जोड़ सके और 45 रन बनाकर बेन स्टोक्स का शिकार हुए। लंच के बाद डा सिल्वा अपना विकेट स्पिनर जैक लीच को गंवा बैठे। वहीं क्रेग ओवरटन ने अलजारी जोसेफ (2) को आउट किया।

बोनेर ने रोच के साथ मिलकर रनगति को बढ़ाया। चाय के बाद उन्होंने अपने दसवें टेस्ट में दूसरा शतक पूरा किया। वह 355 गेंदों का सामना करके 12 चौके और एक छक्का लगाने के बाद आउट हुए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल