लाइव टीवी

SL vs AUS: श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग-11 का ऐलान, इन चार दिग्गजों की हुई वापसी

Updated Jun 06, 2022 | 15:46 IST

Australia vs Sri Lanka 1st T20I: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम में डेविड वॉर्नर समेत चार दिग्गज लौट आए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
ग्लेन मैक्सवेल और डेविड वॉर्नर
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका दौरा 2022
  • तीन टी20 मैचों की सीरीज में टक्कर
  • मंगलवार को खेला जाएगा पहला टी20

कोलंबो: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को मंगलवार को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए टीम में शामिल किया है। आईसीसी टी20 विश्व कप की मेजबानी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने उन विचारों पर गौर किया है, जिसने उन्हें पिछले साल के अंत में यूएई में टी20 विश्व कप जीता था। उन्होंने सीरीज में तीन तेज गेंदबाजों के साथ जाने का विकल्प चुना। जबकि एश्टन एगार और केन रिचर्डसन को पहले मैच में मौका दिया गया है।  चोट से उभर रहे पैट कमिंस वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे। 

इन चार दिग्गजों की हुई वापसी​

वहीं, एडम जम्पा प्लेइंग इलेवन से गायब रहने वाले प्रमुख खिलाड़ी हैं, जिसने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में न्यूजीलैंड को हराकर विश्व कप जीता था। डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ सभी मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ फरवरी में घर पर टी20 और अप्रैल में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से चूकने के बाद एक्शन में दिखाई देंगे। एश्टन एगार को एडम जाम्पा की जगह मौका दिया जाएगा, जबकि केन रिचर्डसन ने साथी तेज गेंदबाजों सीन एबॉट और जाय रिचर्डसन को कमिंस की जगह टीम में शिरकत करेंगे। 

मैथ्यू वेड करेंगे विकेटकीपिंग

कप्तान एरोन फिंच, डेविड वॉर्नर के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे, जबकि मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस मौजूदा आईसीसी टी20 विश्व कप चैंपियन के लिए मध्यम क्रम में शामिल होंगे। अनुभवी मैथ्यू वेड विकेटकीपिंग करेंगे और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, जिसमें अनुभवी जोड़ी मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड शेष गेंदबाजी इकाई का जिम्मा संभालेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एश्टन एगार, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन और जोश हेजलवुड।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल