लाइव टीवी

इंटरनेशनल टी20 लीग पर आया सबसे बड़ा अपडेट, जानिए कब शुरू होगी और किस दिन होगा अंत

Updated Jun 06, 2022 | 16:16 IST

UAE’s International T20 League: यूएई इंटरनेशनल टी20 लीग को लेकर सबसे बड़ा अपडेट सामने आ गया है। अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने लीग के शुरू और समाप्त होने की तारीख का ऐलान कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शारजाह क्रिकेट स्टेडियम
मुख्य बातें
  • यूएई इंटरनेशनल लीग टी20
  • अगले साल खेला जाएगा पहला सीजन
  • इस लीग में छह फ्रेंचाइजी हिस्सा लेंगी

अबू धाबी: अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को घोषणा की है कि उनकी टी20 लीग पहला सीजन (जिसे इंटरनेशनल लीग टी20) का नाम दिया गया है। 2023 में 6 जनवरी से 12 फरवरी तक खेला जाएगा। इसमें छह टीमों की फ्रेंचाइजी हिस्सा लेंगी। जो अबू धाबी, दुबई और शारजाह के स्थानों पर 34 मैच खेले जाएंगे।

उन्होंने कहा, अमीरात क्रिकेट बोर्ड रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोलकाता नाइट राइडर्स, कैपरी ग्लोबल, जीएमआर, लांसर कैपिटल, अदानी स्पोर्ट्सलाइन, ब्रॉडकास्टर जी और अन्य सभी हितधारकों का यूएई की नई टी20 लीग में स्वागत किया गया। उन्होंने अमीरात क्रिकेट बोर्ड में विश्वास दिखाया है, क्योंकि हम खेल को भविष्य में ले जा सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "जैसा कि हम इस लंबी यात्रा को शुरू करने जा रहे हैं। मुझे विश्वास है कि हम एक साथ नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे और इस प्रक्रिया में दुनिया भर के उन लाखों प्रशंसकों को मनोरंजन और उत्साह प्रदान करेंगे, जो यूएई टी20 लीग की पहली गेंद फेंके जाने का इंतजार कर रहे हैं। ईसीबी की ओर से मैं सभी को आश्वस्त करता हूं कि क्रिकेट के साथ मैदान पर आपका मनोरंजन होगा।"

टूर्नामेंट अमीरात क्रिकेट को अपनी स्थानीय प्रतिभा को उच्च स्तर पर विकसित करने के लिए एक मंच भी प्रदान करेगा, जहां यूएई-आधारित खिलाड़ी वर्तमान में बोर्ड के कार्यक्रम में एकीकृत हैं। साथ ही उच्च प्रदर्शन कोचिंग और चयन समिति टीमों द्वारा पहचाने जाने वाले खिलाड़ी होंगे।

अमीरात क्रिकेट और यूएई का उन पहलों को पहचानने और अपनाने का एक बड़ा इतिहास है, जो खेल की सफलता को रेखांकित करते हैं। यह बेहद महत्वपूर्ण है कि इस टूर्नामेंट के माध्यम से यूएई-आधारित खिलाड़ी आगे बढ़ेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल