लाइव टीवी

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने किया टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान, सिंगापुर के खतरनाक ऑलराउंडर को किया शामिल

Updated Sep 01, 2022 | 07:24 IST

T20 World Cup 2022: वर्तमान कप्तान एरोन फिंच के नेतृत्व में ही ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मुकाबले के लिए मैदान में उतरेगी। पिछली बार की विश्व विजेता टीम में सिर्फ एक बदलाव हुआ है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की टीम (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • भारत दौरे के लिए भी ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान
  • इस टीम में स्टीव स्मिथ को भी मिली जगह
  • यूएई में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में सिर्फ एक बदलाव

T20 World Cup 2022: इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्डकप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इसमें सबसे चौंकाने वाला नाम टिम डेविड का है। जो सिंगापुर के खतरनाक ऑलराउंडर हैं। इस बार टी20 विश्वकप ऑस्ट्रेलिया में ही होना है।

इस टीम में टिम डेविड को छोड़ दें तो बाकि सभी वही नाम हैं जिन्होंने पिछली बार यूएई में वर्ल्ड कप जीता था। ऑस्ट्रेलिया की यह टीम विश्वकप से पहले भारत के दौरे पर आएगी। हालांकि इस टीम से भारत दौरे के समय डेविड वार्नर नहीं रहेंगे। उन्हें विश्वकप के कारण आराम दिया गया है। उनकी जगह कैमरोन ग्रीन भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ होंगे।

टिम डेविड के पैरेंट्स ऑस्ट्रेलियन ही हैं, लेकिन वो लोग सिंगापुर में सेटल हैं। टिम सिंगापुर की तरफ से ही खेलते थे। ये एक तेजतर्रार फिनिशर के तौर पर भी जाने जाते हैं। टिम आईपीएल भी खेल चुके हैं। इस साल मुंबई इंडियंस के लिए उन्होंने आईपीएल खेला था। डेविड सितंबर के मध्य में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भी भारत के दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ होंगे। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने एक बयान में कहा- "यह उसी तरह की टीम है जो टी 20 विश्व कप जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम थी, जो अब घर पर ही इस टूर्नामेंट खेलने के लिए बहुत उत्साहित है।"

ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप टीम कुछ इस तरह है। एरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप कप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड , डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का कप्तानी रिकॉर्ड, बने भारत के दूसरे सफल टी20 कप्तान

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल