लाइव टीवी

AUS vs NZ: दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को पटखनी देकर ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम की सीरीज

Updated Sep 08, 2022 | 18:11 IST

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को तीन मैच की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 133 रन के अंतर से पटखनी देकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मिचेल स्टार्क और एडम जांपा( साभार Cricket Australia)
मुख्य बातें
  • लगातार दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने दी न्यूजीलैंड को मात
  • सीरीज में हासिल की 2-0 की अजेय बढ़त
  • एडम जांपा के पंजे में फंसे कीवी, ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए स्टार्क चुने गए मैन ऑफ द मैच

केयर्न्स: मिचेल स्टार्क के हरफनमौला खेल और एडम जांपा की फिरकी के कमाल के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे एकदिवसीय मैच में गुरुवार को न्यूजीलैंड को 113 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 195 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड की पारी को 33 ओवर में महज 82 रन पर समेट दिया। जांपा ने नौ ओवर में 35 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि मिचेल स्टार्क और सीन एबोट ने दो-दो विकेट चटकाये।

स्टार्क ने किया ऑलराउंड मैच विनिंग प्रदर्शन
मैन ऑफ द मैच स्टार्क ने इससे पहले 38 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम के स्कोर को 200 रन के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने इस दौरान नौवें विकेट के लिए जम्पा (16) के साथ 31 रन जोड़ने के बाद जोश हेजलवुड (नाबाद 23) के साथ आखिरी विकेट के लिए 47 रन की अटूट साझेदारी की। लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड के सिर्फ चार बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में रन बना सके। कप्तान केन विलियमसन 17 रन के साथ टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे।

बोल्ट और हेनरी ने दिए थे कंगारुओं को करारे झटके
इससे पहले ट्रेंट बोल्ट (38 रन पर चार विकेट) और मैट हेनरी (33 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को नौ विकेट पर 195 रन पर रोक दिया। न्यूजीलैंड ने 19वें ओवर में 54 रन तक ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया था लेकिन पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने 61 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल (25) के साथ छठे विकेट की साझेदारी के लिए 49 रन जोड़े। स्मिथ ने 94 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्का जड़ा। एकदिवसीय क्रिकेट में यह उनका तीसरा सबसे धीमा अर्धशतक रहा।

फिर नाकाम रहे कप्तान आरोन फिंच
हेनरी ने अपने शुरुआती दो ओवरों में कप्तान आरोन फिंच (शून्य) और डेविड वार्नर (पांच रन) का विकेट चटकाकर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी। फिंच पिछली सात पारियों में  तीसरी बार खाता खोले बगैर आउट हुए। बोल्ट ने इसके बाद मार्नस लाबुशेन (पांच) और मार्कस स्टोइनिस (शून्य) को चलता किया जिससे ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 26 रन पर चार विकेट हो गया। बोल्ट ने इसके बाद मैक्सवेल और जम्पा की पारी को खत्म किया। लॉकी फर्ग्यूसन की जगह टीम में वापसी करने वाले टिम साउदी ने इस बीच  स्मिथ को आउट किया। ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला का पहला मैच दो विकेट से जीता था। तीसरा मैच इसी स्थल पर 11 सितंबर को खेला जायेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल