लाइव टीवी

कैमरून ग्रीन के पंजे में फंसा जिंबाब्वे, पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने दी पटखनी

Updated Aug 28, 2022 | 16:25 IST

ऑस्ट्रेलिया ने जिंबाब्वे को सीरीज के पहले वनडे मैच में 5 विकेट के अंतर से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम( साभार Cricket Australia)
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया ने जिंबाब्वे को 5 विकेट के अंतर से दी पटखनी
  • 99 गेंद शेष रहते हासिल किया जीत के लिए मिला 201 रन का लक्ष्य
  • कैमरून ग्रीन ने 33 रन देकर झटके 5 विकेट, बने मैन ऑफ द मैच

टाउंसविल (ऑस्ट्रेलिया): कैमरून ग्रीन के पांच विकेट के बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की उम्दा पारियों से ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जिंबाब्वे को पांच विकेट से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। जिंबाब्वे की टीम 2004 के बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेल रही है।

कैमरून ग्रीन ने चटकाए पांच विकेट
ग्रीन ने करियर में पहली बार पांच विकेट चटकाते हुए 33 रन देकर पांच विकेट हासिल किए जिससे जिंबाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवर में 200 रन पर सिमट गई। टीम ने अंतिम छह विकेट सिर्फ 15 रन जोड़कर गंवाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जांपा ने भी 57 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

वॉर्नर-स्मिथ ने पूरी की जीत की कहानी 
जिंबाब्वे की ओर से वेस्ली माधेवेरे ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 72 रन की पारी खेली जबकि सलामी बल्लेबाज तादिवनाशे मारूमानी ने 45 रन बनाए। कप्तान रेगिस चकाबवा ने भी 31 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में वॉर्नर की 66 गेंद में सात चौकों और एक छक्के से 55 रन की पारी की बदौलत 34वें ओवर में ही पांच विकेट पर 201 रन बनाकर जीत हासिल की।

एंड्रयू साइमंड्स को दी गई श्रद्धांजलि
स्मिथ ने 80 गेंद में नाबाद 48 रन बनाए जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ नौ गेंद में तीन छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से नाबाद 32 रन की तेजतर्रार पारी खेली। मैक्सवेल ने रिचर्ड एनगारवा पर लगातार दो छक्कों के साथ ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। मैच के दौरान स्थानीय दिग्गज और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स को श्रृद्धांजलि दी गई जिनकी मई में टाउंसविल के समीप सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। श्रृंखला का दूसरा मैच इसी मैदान पर बुधवार को खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल