लाइव टीवी

स्टीव स्मिथ को लेकर चिंतित है ऑस्ट्रेलिया, क्या इस वजह से नहीं खेलेंगे टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज?

Updated Jun 17, 2021 | 06:14 IST

Cricket Australia tensed for Steve Smith: क्या इस साल होने वाले टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ उपलब्ध नहीं होंगे, आखिर क्या चिंतित है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
Steve Smith
मुख्य बातें
  • स्टीव स्मिथ को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चिंतित
  • क्या टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज में उपलब्ध नहीं रहेंगे स्मिथ
  • ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट अपने खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर लगातार जूझ रहा है

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस साल होने वाले टी 20 विश्व कप और एशेज सीरीज में स्टीवन स्मिथ की उपलब्धता को लेकर चिंतित है। आईपीएल 2021 के दौरान स्मिथ को कोहनी में चोट लगी थी जिस कारण वह विंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सीमित ओवरों के दौरे पर भी नहीं जा पा रहे हैं।

राष्ट्रीय चयन समिति के चैयरमैन ट्रेवर हॉन्स ने कहा, "मैं यह नहीं कह सकता कि यह चोट कितनी गंभीर है और कब तक चलेगी। लेकिन यह ऐसा है जो उनके साथ पहले भी हो चुका है।"

उन्होंने कहा, "इसे ठीक होने में कितना वक्त लगेगा मैं फिलहाल यह नहीं बता सकता। हमारा ध्यान अभी इस बात पर केंद्रित है कि स्मिथ टी 20 विश्व कप और एशेज सीरीज तक फिट हो सकें।"

स्मिथ की जनवरी 2019 में कोहनी की सर्जरी हुई थी जिसके कारण वह फरवरी-मार्च के घरेलू क्रिकेट से दूर रहे थे। लेकिन अब यह चोट फिर से उनके लिए परेशानी खड़ी कर रही है। स्मिथ ने आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए छह मुकाबले खेले थे।

ऑस्ट्रेलिया को विंडीज के साथ जुलाई में पांच टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद उसे बांग्लादेश के साथ अगस्त में सीमित ओवर की सीरीज खेलनी है। टी-20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है और इसके बाद आठ दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज खेली जानी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल