लाइव टीवी

PSL 2021: इनके आगे उम्र सिर्फ एक नंबर है..42 साल के इमरान ताहिर का कहर, 73 पर सिमटी सरफराज की टीम

Updated Jun 17, 2021 | 06:01 IST

Multan Sultans vs Quetta Gladiators match report: पाकिस्तान सुपर लीग के मैच में मुल्तान सुल्तांस ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को बुधवार रात अबु धाबी में करारी शिकस्त दी। इमरान ताहिर और शान मसूद मैच के स्टार बने।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Imran Tahir (Pakistan Super League)
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान सुपर लीग 2021 (पीएसएल)
  • मुल्तान सुल्तांस की क्वेटा ग्लेडिएटर्स पर बड़ी जीत
  • इमरान ताहिर और शान मसूद ने सरफराज अहमद की टीम को बुरी तरह पस्त किया

अबु धाबी में खेली जा रही पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) में बुधवार रात भी एक दिलचस्प मुकाबला खेला गया जो देखते-देखते एकतरफा बन गया। मोहम्मद रिजवान की अगुवाई वाली मुल्तान सुल्तांस ने सरफराज अहमद की अगुवाई वाली क्वेटा ग्लेडिएटर्स को 110 रनों से करारी शिकस्त दी। इसको अंजाम देने में दो खिलाड़ियों की बड़ी भूमिका रही। मुल्तान सुल्तांस ने 31 वर्षीय बल्लेबाज शान मसूद ने जहां अपने बल्ले से दम दिखाया, वहीं 42 साल के इमरान ताहिर ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया।

इस मुकाबले में क्वेटा ग्लेडिएटर्स के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और उनका ये फैसला पूरी तरह गलत साबित होता नजर आया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुल्तान सुल्तांस की टीम के 31 वर्षीय पाकिस्तानी ओपनर शान मसूद ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 42 गेंदों में 73 रन बनाए जिसमें 4 शानदार छक्के और 7 चौके शामिल रहे। वहीं मध्यक्रम में वेस्टइंडीज के जॉनसन चार्ल्स ने 24 गेंदों में 2 छक्के और 5 चौकों के दम पर 47 रनों की पारी खेली जिससे मुल्तान टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 183 रनों का स्कोर खड़ा किया।

क्वेटा ग्लेडिएटर्स का बंटाधार

जवाब देने उतरी पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम से अच्छी पारी की उम्मीद की जा रही थी लेकिन हुआ इसका बिल्कुल उल्टा। उनकी पूरी टीम महज 12.1 ओवर में 73 रन पर ही सिमट गई। क्वेटा ग्लेडिएटर्स की तरफ से सर्वाधिक 17 रनों की पारी उनके ओपनर जेक वेदरल्ड ने खेली, जबकि टीम के सात बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके।

42 साल के ताहिर का धमाल

क्वेटा ग्लेडिएटर्स को महज 73 रन पर समेटना का सबसे बड़ा श्रेय जाता है दक्षिण अफ्रीका के उम्रदराज स्पिनर इमरान ताहिर को। इस 42 वर्षीय स्पिनर पर उम्र का कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। उन्होंने इस पारी के दौरान सिर्फ 2 ओवर किए जिसमें 1 मेडन ओवर फेंका और कुल 7 रन लुटाते हुए 3 विकेट झटक लिए। यही नहीं, ताहिर ने इस पारी में एक शानदार रन आउट को भी अंजाम दिया। उनके अलावा दो विकेट इमरान खान ने लिए, जबकि मुजरबानी, सोहेल तनवीर और शहनवाज धानी ने 1-1 विकेट हासिल किया। अर्धशतकीय पारी खेलने वाले शान मसूद को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

अंक तालिका में मुल्तान सुल्तांस की स्थिति

अब पाकिस्तान सुपर लीग की अंक तालिका में मुल्तान सुल्तांस चौथे नंबर पर है। उन्होंने 8 मुकाबलों में से 4 मुकाबले जीते हैं जबकि उतने ही मैचों में उनको हार का सामना करना पड़ा है। उनके नाम अब 8 अंक हैं।

जबकि क्वेटा ग्लेडिएटर्स को बुधवार रात 9 मैचों में अपनी 7वीं हार झेलनी पड़ी है। उनकी टीम सिर्फ दो जीत के दम पर 4 अंक लेकर अंक तालिका में अंतिम स्थान पर है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल