लाइव टीवी

AUSTRALIA vs BANGLADESH: जीत के बाद शाकिब अल हसन ने कुछ ऐसा कह दिया, सब हैरान रह गए

Updated Aug 10, 2021 | 07:25 IST

'Man of the Match' and 'Man of the series' Shakib al Hasan on his record: शाकिब अल हसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में काफी कुछ हासिल कर लिया। मैच के बाद उनका बयान भी सुनने लायक रहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शाकिब अल हसन बने मैच और सीरीज के स्टार
मुख्य बातें
  • शाकिब अल हसन ने बनाया शानदार रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम मैच और सीरीज में जोरदार धमाल
  • अंतिम टी20 में 9 रन देकर 4 विकेट लिए, बने 'मैन ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द सीरीज'
  • खिताब जीतने के बाद शाकिब अल हसन ने अपने 1000 रन और 100 विकेट वाले रिकॉर्ड पर दिलचस्प बयान दिया

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के पांचवें व अंतिम मैच में शाकिब अल हसन ने लाजवाब प्रदर्शन किया, जिसके बाद उन्हें ना सिर्फ 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब दिया गया बल्कि पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द सीरीज' भी चुना गया। इस 34 वर्षीय खिलाड़ी से मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में जब बातचीत की गई तो उनके एक बयान ने सबको हैरान भी किया और हंसने पर भी मजबूर कर दिया।

शाकिब अल हसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में कुल 9 रन देते हुए 4 विकेट झटके। बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 62 रन पर ऑलआउट किया और 60 रन से ये मैच जीतकर सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। इस दौरान शाकिब ने एक खास विश्व रिकॉर्ड भी बना डाला। अब वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन और 100 विकेट अपने नाम दर्ज कराने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

मुकाबले के बाद शाकिब से पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कई सवाल पूछे गए लेकिन अंतिम सवाल कुछ ऐसा था जिस पर उनके जवाब ने सबको दंग कर दिया। शाकिब को बताया गया कि- "आप बांग्लादेश की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन और 100 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।" लेकिन शाकिब ने जवाब देते हुए कहा, "क्या किसी और ने भी ऐसा किया है?" दूसरी तरफ से जवाब में लसिथ मलिंगा का नाम आया, तो शाकिब ने तुरंत कहा, "मेरे हिसाब से उन्होंने 1000 रन नहीं बनाए हैं।"

टीवी प्रेजेंटर की गलती शाकिब ने चंद सेकेंड में पकड़ ली, क्योंकि वो बांग्लादेश की तरफ से ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन और 100 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। श्रीलंका के पूर्व दिग्गज लसिथ मलिंगा ने सिर्फ 100+ विकेट लिए हैं लेकिन वो 1000 रन नहीं बना पाए हैं। शाकिब ने गलती पकड़ी तो प्रेजेंटर ने कहा, "तो आप रिकॉर्ड्स पर नजरें रखते हैं।" इस पर शाकिब बोले, "हां, कभी-कभी मैं रिकॉर्ड्स पर नजरें बनाए रखता हूं।"

शाकिब अल हसन ने अब तक 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1718 रन बनाए हैं जबकि 102 विकेट भी झटके हैं। उनका टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 84 रन का रहा है जबकि सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 20 रन देकर 5 विकेट रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल