लाइव टीवी

62 All-Out: सबसे शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने दिया ऐसा बयान

Updated Aug 10, 2021 | 06:30 IST

Matthew Wade, Bangladesh beat Australia by 60 runs in 5th T20I: बांग्लादेश ने पांचवें टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 62 रन पर समेटते हुए करारी मात दी। सीरीज में 1-4 की हार के बाद कप्तान मैथ्यू वेड ने दिया ऐसा बयान।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मैथ्यू वेड, ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश ने पांचवें टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 62 रन पर समेटा, 60 रन से दी मात
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम की शर्मनाक हार, टी-20 सीरीज को 1-4 से गंवाया
  • मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने खुलकर जताई निराशा

ढाका में बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टी-20 सीरीज (BAN vs AUS 5th T20I) के पांचवें व अंतिम मुकाबले में मेहमान टीम का सबसे खराब प्रदर्शन देखने को मिला। बांग्लादेश ने पांचवें मैच में 123 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम महज 62 रन पर सिमट गई और 60 रन से मैच गंवा दिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक बुरा सपना साबित होने वाली इस टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज को 1-4 से गंवा दिया। ये ऑस्ट्रेलिया की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे शर्मनाक हार साबित हुई। आइए जानते हैं कि मैच के बाद इस हार को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने क्या कुछ कहा।

पांचवें टी20 और सीरीज में शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "मुश्किल होगा कहना कि कुछ और सकारात्मक होगा। टीम के लिए सीखने का एक बड़ा मौका है ये। मुझे खेलते हुए काफी साल हो गए हैं, ये टी20 क्रिकेट खेलने के लिए सबसे कठिन हालातों में से एक हैं। युवाओं के लिए सीखने का मौका। दुर्भाग्यवश ये सीरीज हमारी नहीं थी। यहां कोई बहाना नहीं है कि हमें ज्यादा क्रिकेट खेलने को नहीं मिला था। हमें वेस्टइंडीज में काफी क्रिकेट खेलने को मिला था ताकि यहां आकर हम अच्छा प्रदर्शन करें। लेकिन हमने ऐसा नहीं किया।"

मैथ्यू वेड ने आगे कहा, "बांग्लादेश को इसका श्रेय जाता है। उन्होंने अच्छा खेला। हमारे स्पिनर्स शानदार रहे। मिचेल मार्श ऐसी पिचों पर निखरता जा रहा है, उसको इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ी है। हमारी गेंदबाजी बेहतरीन थी, बस स्कोरबोर्ड पर उतने रन नहीं थे। हमको स्पिनर्स के लिए फायदेमंद पिचों पर खेलने का तरीका खोजना ही होगा। हमने आज उतनी बेहतरीन गेंदबाजी नहीं की जितनी हमने बाकी के दौरे पर की। अगर हम उन्हें 10-15 रन पहले रोक पाते या 10-15 रन ज्यादा बना पाते। हम ज्यादा बड़े अंतर से नहीं हार रहे हैं।"

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "ये बहुत चुनौतीपूर्ण हालात हैं, लेकिन अच्छा प्रदर्शन ना करना पूरी तरह से हमारे ऊपर है, ना कि उनके ऊपर। बांग्लादेशी टीम को बधाई।"

सोमवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम 62 रन पर ढेर हो गई जो कि उनका टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे छोटा स्कोर साबित हुआ। ये टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा 12वां सबसे छोटा स्कोर है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल