लाइव टीवी

AUS vs WI Playing 11, T20 World Cup 2021: इस प्‍लेइंग-11 के साथ उतरी हैं ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीम

Updated Nov 06, 2021 | 18:30 IST

Australia (AUS) vs West Indies (WI) Playing 11 Today Match, Dream11 Team Prediction, T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज का शनिवार को आमना-सामना हो रहा है। जानिए, दोनों टीमें किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरी हैं ।

Loading ...
Australia vs West Indies Playing 11
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का 26वां सुपर-12 राउंड मैच
  • आज ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टक्कर
  • यह मैच दोपहर साढ़े तीन बजे खेला जा रहा है

Australia vs West Indies Playing 11 Today Match, Dream11 Team Prediction: आज टी20 विश्व कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टक्कर हो रही है। दोनों टीमों का अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज का सुपर-12 राउंड में यह पांचवां और आखिरी मैच है। कंगारू टीम मुकाबले को बड़े अंतर से जीतने की फिराक में होगा ताकि सेमीफाइनल की उम्मीदों को और मजबूत कर सके। वहीं, डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज के लिए टूर्नामेंट अच्छा नहीं रहा और वो सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर है। विंडीज अंतिम मैच में जीत के साथ विदा लेने की कोशिश में होगी।

आंकड़ों में ऑस्ट्रेलिया के सामने विंडीज का दबदबा

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच अब तक 16 मुकाबला खेले गए हैं। इस दौरान विंडीज का दबदबा रहा है। वेस्टइंडीज ने जहां 10 मैचों में जीत हासिल की है वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 10 बार विजयी परचम फहराया। दोनों टीमों के दरम्यान पिछले पांच मैचों की बात करें तो भी वेस्टइंडीज की टीम हावी रही है। वेस्टइंडीज ने 4 मर्तबा जीत का स्वाद चखा और कंगारू टीम सिर्फ एक मुकाबला अपने नाम कर ली। बता दें कि दोनों टीमों की टी20 विश्व कप में 5 बार टकराई हैं, जिसमें वेस्टइंडीज को 3 जीत मिली और ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच जीते।

क्या ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज बदलाव के साथ उतरेंगी?

ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से धूल चटाई है। कंगारू गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया था तो ऐसे में प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है है। दूसरी ओर, वेस्टइंडीज को अपने पिछले मैच में श्रीलंका के हाथों 20 रन से हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ वेस्टइंडीज के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के दरवाजे बंद हो गए। कैरेबियाई टीम ने अंतिम एकादश में एक बदलाव किया है। तेज गेंदबाज रवि रामपॉल की जगह हेडन वॉल्श जूनियर को मौका मिला है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन (AUS vs WI Playing XI)

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 (Australia's Playing 11): आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

।वेस्टइंडीज की प्लेइंग-11 (West Indies's Playing 11): कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रिस गेल, एविन लुईस, रोस्टन चेज, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, जेसन होल्डर, अकील हुसेन, हेडन वॉल्श जूनियर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल