लाइव टीवी

AUS vs WI Pitch Report, Weather Forecast, T20 World Cup 2021: कैसी होगी ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज मैच की पिच और मौसम

Updated Nov 06, 2021 | 13:14 IST

Australia vs West Indies Pitch Report, Abu Dhabi weather Forecast Today, T20 World Cup 2021: आज टी20 विश्व कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला होगा। दोनों टीम अबुधाबी के मैदान पर भिड़ेंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Australia vs West Indies, Sheikh Zayed Stadium Pitch Report
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप में सुपर-12 स्टेज मुकाबले खेल जा रहे हैं
  • शनिवार को ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज आमने-सामने होंगे
  • जानिए, कैसी होगी इस मुकाबले की पिच और मौसम

Weather Forecast and Pitch Report of Australia vs West Indies Match:​ ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच शनिवार को टी20 विश्व कप 2021 का मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें सुपर-12 राउंड के 26वें मुकाबले में टकराएंगी। मैच दोपहर साढ़े तीन बजे से शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज का मौजूदा राउंड में यह पांचवां और अंतिम मैच है। कंगारू टीम ने पिछले चार मैचों में से तीन गंवाए हैं और वो ग्रुप-1 की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। सेमीफाइनल की उम्मीदों को मजबूती देने के लिए ऑस्ट्रेलिया को यह मैच बड़े अंतर से जीतना होगा। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम तीन मैच हार चुकी है और पांचवें नंबर पर है। विंडीज की अंतिम चार की रेस से बाहर है।

कैसी होगी ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज मैच की पिच (AUS vs WI Pitch Report)

सुपर-12 राउंड की शुरुआत में शेख जायद स्टेडियम में ज्यादा धूम-धड़ाका देखने को नहीं मिला। हालांकि, पिछले तीन मैचों में बल्लेबाजों का दबदबा रहा  है और पहले बैटिंग करने वाली टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब मिली है। साथ ही तीनों मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के मैच में अगर स्कोर 180 के पार चला जाए तो हैरानी नहीं होगी। गेंदबाजों को भी विकेट से मदद मिल रही है। अबुधाबी में गेंद बल्ले पर अच्छी तरह आ रही है और पिच में कुछ अतिरिक्त गति भी है। टी20 अंतरराष्ट्रीय में शेख जायद स्टेडियम में पहली पारी का औसत स्कोर 141 जबकि दूसरी पारी का औसत 128 है।

आज अबुधाबी का मौसम कैसा रहेगा (Abu Dhabi Forecast Today)

अबुधाबी में शनिवार को दिन में मौसम गर्म रहेगा। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी जब दोपहर में मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे तो तापमान के 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। खिलाड़ियों को उमस की चुनौती भी झेलनी पड़ेगी। मैच के दौरान उमस 58-60 फीसदी के करीब रह सकती है। वहीं, हवा 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने अबुधाबी के मैदान पर टू्र्नामेंट का अपना पहला मैच खेला था, जिसमें उसने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध संघर्षपूर्ण जीत अपने नाम की थी। दूसरी ओर, वेस्टइंडीज ने अपना पिछला मैच इसी स्टेडियम में खेला है, जो उसने श्रीलंका के सामने 20 रन से गंवाया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल