लाइव टीवी

Women's World Cup 2022: वेस्टइंडीज टीम को फिर मिली करारी हार, ऑस्ट्रेलिया की जीत का सिलसिला बरकरार

Updated Mar 15, 2022 | 12:58 IST

Australia vs West Indies in ICC Women World Cup 2022: भारत के हाथों 155 रन से शिकस्त झेलने के बाद वेस्टइंडीज को महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार का मुंह देखना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने लगातार चौथे मैच में जीत दर्ज की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट में चौथा मैच जीता। @cricketworldcup
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला वनडे विश्व कप 2022
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज मुकाबला
  • रेशेल हेन्स ने की शानदार बल्लेबाजी

वेलिंगटन: ऑस्ट्रेलिया ने अपना दबदबा बरकरार रखते हुए मंगलवार को यहां आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के एकतरफा लीग मुकाबले में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया चार मैच में चार जीत से आठ अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है। वर्ष 2013 की उपविजेता वेस्टइंडीज ऑस्ट्रेलिया को कोई चुनौती नहीं दे पाई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम 45.5 ओवर में सिर्फ 131 रन पर ढेर हो गई।

कप्तान स्टेफनी टेलर ही टिक पाईं

वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान स्टेफनी टेलर ही टिककर बल्लेबाजी कर पाईं, जिन्होंने 91 गेंद में 50 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज ने शुरुआत से ही नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम इससे कभी उबर नहीं पाई। टेलर हालांकि एक छोर पर डटी रहीं लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे। वेस्टइंडीज की बल्लेबाजों के जूझने का अंदाजा इस बात से लग सकता है कि टीम की ओर से सर्वश्रेष्ठ साझेदारी चौथे विकेट के लिए 36 रन की रही। टेलर और विकेटकीपर बल्लेबाज शेमाइन कैंपबेल (20) के बीच यह साझेदारी हुई।

यह भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक, गत चैंपियन इंग्‍लैंड ने झेली लगातार तीसरी हार

पैरी-गार्डनर ने तीन-तीन विकेट झटके

ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिस पैरी ने 22 जबकि एशलेग गार्डनर ने 25 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए। जेस जोनासेन ने 18 रन देकर दो विकेट हासिल किए। ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में सलामी बल्लेबाज रेशेल हेन्स की 95 गेंद में नौ चौकों की मदद से नाबाद 83 रन की पारी की बदौलत 30.2 ओवर में तीन विकेट पर 132 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। 

यह भी पढ़ें: बांग्‍लादेश महिला टीम ने रचा इतिहास, पाकिस्‍तान को हराकर महिला वर्ल्‍ड कप में पहली जीत दर्ज की

बेथ मूनी ने नाबाद 28 की पारी खेली 

ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हीली (03), कप्तान मेग लेनिंग (00) और एलिस पैरी (10) के विकेट जल्दी गंवा दिए, जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 58 रन हो गया। रेशेल ने हालांकि बेथ मूनी (नाबाद 28) के साथ 74 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी। वेस्टइंडीज की ओर से चिनेल हेनरी ने 20, हेली मैथ्यूज ने 31 और शेमिला कोनेल ने 32 रन देकर एक विकेट चटकाया। ऑस्ट्रेलिया की टीम टूर्नामेंट में अब तक अजेय है। वेस्टइंडीज को चार मैचों में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा और टीम चार अंक के साथ पांचवें स्थान पर चल रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल