लाइव टीवी

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हुए ये 2 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

Updated Dec 23, 2020 | 09:52 IST

भारत के खिलाफ सिडनी में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को झटका लगा है। दो खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए हैं।

Loading ...
डेविड वॉर्नर
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया के लिए बॉक्सिंग डे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे ये दो खिलाड़ी
  • बायो सिक्योर बबल से बाहर जाने की वजह से हुआ ऐसा
  • दोनों खिलाड़ी सिडनी में अपनी चोट का इलाज कराने डॉक्टर के पास गए थे

सिडनी: भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे टेस्ट मैच से पहले भी राहत नहीं मिली है। चोटिल डेविड वॉर्नर दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए हैं।  बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसका ऐलान किया। ग्रोइन इंजरी के कारण ही वॉर्नर सीरीज का पहला टेस्ट मैच नहीं खेल सके थे और माना जा रहा था कि वो दूसरे टेस्ट मैच के लिए फिट हो जाएंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

अपनी ग्रोइन इंजुरी के चेकअप के लिए बायो बबल से बाहर गए थे। ऐसे में कोविड-19 प्रोटोकॉल के मुताबिक वो टीम से नहीं जुड़ सकते हैं। इसी कारण उन्हें दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम से बाहर जाना पड़ा है। वहीं तेज गेंदबाज सीन एबॉट भी दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। तेज गेंदबाज सीन एबॉट भी पिंडली की चोट के इलाज के लिए बायो बबल से बाहर निकले थे। ऐसे में उन्हें भा वापस टीम के साथ जुड़ने नहीं दिया गया। 

बायो सिक्योर बबल प्रोटोकॉल बना वजह
न्यू साउथ वेल्स के प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया, डेविड वॉर्नर और सीन एबॉट को ऑस्ट्रलियाई टीम के बायो सिक्योर बबल से ऐहतियातन बाहर निकाल लिया गया है क्योंकि उनके गृहनगर सिडनी में कोरोना फैला है। हालांकि कोई भी खिलाड़ी न्यू साउथ वेल्स द्वारा चिन्हित किए गए हॉटस्पॉट तक नहीं गया था लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बायो सिक्योर बबल प्रोटोकॉल उन्हें बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम के साथ वापस जुड़ने की इजाजत नहीं देता है। 

पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की 8 विकेट से जीत के बाद आशा की जा रही थी कि वॉर्नर दूसरे टेस्ट के लिए फिट हो जाएंगे। वॉर्नर ने खुद भी ऐसा बयान जारी किया था लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल