लाइव टीवी

कप्तान फिंच का दावा- इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने IPL में मचाया धमाल, अब टी20 विश्व कप में करेगा कमाल

Updated Jul 08, 2022 | 17:53 IST

ICC T20 WORLD CUP 2022: सीमित ओवर क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने दावा किया है कि उनकी टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड आईपीएल की तरह अब टी20 विश्व कप 2022 में भी कमाल करेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आरोन फिंच
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2022
  • ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच का दावा
  • जोश हेजलवुड टी20 विश्व कप में भी आईपीएल की तरह प्रदर्शन करेंगे

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की मौजूदगी से आईसीसी टी20 विश्व कप में तेजी से उत्कृष्टता हासिल करने में मदद मिलेगी। फिंच ने यह भी कहा कि कौन सी टीम प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीतती है, यह तय करने में स्पिन एक बड़ी भूमिका निभाएगा, यह देखते हुए कि बल्लेबाजों को बड़े ऑस्ट्रेलियाई मैदानों पर लंबी बाउंड्री पार करनी होंगी।

ऑस्ट्रेलिया ने एक पारी के अंत में स्कोरिंग रेट को कम रखने के लिए 31 वर्षीय हेजलवुड पर भरोसा किया है। तेज गेंदबाज अब आईसीसी टी20 गेंदबाज रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कुछ सीजन खेलने के बाद, हेजलवुड को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा मेगा नीलामी में खरीदा गया था और उन्होंने इस सीजन में फ्रेंचाइजी के शानदार प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसमें उन्होंने 12 मैचों में 20 विकेट लिए थे।

इसे भी पढ़ेंः बत्ती हुई गुल, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने श्रीलंका से तस्वीर शेयर करके अनुभव बताया 

फिंच ने कहा, "उनके पास अच्छा कौशल है। इतने लंबे समय तक उनका ध्यान सिर्फ टेस्ट क्रिकेट पर था और उनके पास टी20 क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ज्यादा समय नहीं था। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सभी 14 मैच खेले और बेहतर प्रदर्शन किया। हेजलवुड ने नौ मैच खेले और यूएई में सीएसके के आईपीएल 2021 के खिताबी जीत में 11 विकेट लिए।

फिंच ने कहा, "उसकी इतनी जल्दी कौशल हासिल करने की क्षमता कोई आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि वह सभी परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन करना जानते हैं।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल