लाइव टीवी

पाकिस्‍तान क्रिकेट में बड़ा बवाल, एक खिलाड़ी के लिए भिड़ गए कप्‍तान बाबर आजम और प्रमुख चयनकर्ता

Updated Jun 04, 2022 | 09:36 IST

Babar Azam And Wasim diffrences: पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम और प्रमुख चयनकर्ता मोहम्‍मद वसीम के बीच का विवाद सबके सामने आ गया है। एक खिलाड़ी के बल्‍लेबाजी क्रम को लेकर दोनों आमने-सामने आ गए हैं।

Loading ...
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • बाबर आजम का पीसीबी चयनकर्ताओं से पिछले कुछ समय में कई बार विवाद हुआ
  • शान मसूद की भूमिका को लेकर चयनकर्ता से सहमत नहीं बाबर आजम
  • बाबर चाहते हैं कि मसूद टॉप ऑर्डर में खेले जबकि चयनकर्ता ने उन्‍हें मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज बताया

कराची: कप्‍तान और चयनकर्ता के बीच विचारों के मतभेद कई बार देखने को मिले, लेकिन यह मसले तब बड़े हो जाते हैं जब यह मतभेद सार्वजनिक हो जाते हैं। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम और प्रमुख चयनकर्ता मोहम्‍मद वसीम का मामला कुछ ऐसा ही है। दोनों के बीच की अनबन सार्वजनिक हो चुकी है। इसकी वजह एक खिलाड़ी का बल्‍लेबाजी क्रम है, जिसे लेकर बाबर आजम और मोहम्‍मद वसीम आमने-सामने हो गए हैं।

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले बाबर आजम और चयनकर्ता समिति प्रमुख मोहम्‍मद वसीम बल्‍लेबाज शान मसूद के क्रम को लेकर आपस में भिड़ गए हैं। क्रिकेट बाज विथ वाहीद खान नाम यूट्यूब शो में वसीम ने कहा कि टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज शान मसूद को मिडिल ऑर्डर में खेलना होगा। टी20 ब्‍लास्‍ट में डर्बीशायर फालकोन्‍स के लिए खेल रहे मसूद ने दमदार प्रदर्शन किया। इंग्‍लैंड में शानदार काउंटी अभियान के बाद मसूद की वापसी हुई।

मोहम्‍मद वसीम ने यूट्यूब वीडियो में कहा, 'मैंने शान से कहा कि उसे मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करने का प्रयास करना चाहिए ताकि हमारे पास सबूत हो कि वो हमारे लिए बदलाव कर सकता है।' वहीं पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने पूरी स्थिति को अलग तरह लिया। बाबर आजम चाहते हैं कि शान मसूद टॉप ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करें न कि लोअर ऑर्डर में क्‍योंकि वो पहले वहां कभी नहीं खेले हैं।

बाबर आजम ने कहा, 'शान मसूद ने टॉप ऑर्डर में बल्‍लेबाजी की है और उन्‍होंने लोअर ऑर्डर में बल्‍लेबाजी नहीं की। मेरे ख्‍याल से शान को पांचवें या छठें नंबर पर खिलाना सही नहीं होगा। हमारी नजरें उन पर हैं और टीम के संतुलन को ध्‍यान में रखते हुए उन्‍हें मौका दिया जाएगा।' पाकिस्‍तान सुपर लीग में मुल्‍तान सुल्‍तांस के लिए मसूद ने शानदार प्रदर्शन किया था और 12 मैचों में 478 रन बनाए थे। हालांकि, टीम में उनकी भूमिका का प्रबंध करना सभी पार्टियों के लिए मुश्किल होने वाला लग रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल