लाइव टीवी

"रोहित शर्मा और विराट कोहली का आखिरी वर्ल्‍ड कप हो सकता है", शोएब अख्‍तर का बेबाक बयान

Updated Jun 04, 2022 | 10:56 IST

Shoaib Akhtar on Rohit Sharma and Virat Kohli: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के खराब फॉर्म पर बड़ा बयान दिया है। अख्‍तर ने कहा कि यह देखना होगा कि रोहित और विराट के लिए 2022 टी20 वर्ल्‍ड कप आखिरी न हो।

Loading ...
विराट कोहली और रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • शोएब अख्‍तर ने रोहित-विराट पर दिया बड़ा बयान
  • अख्‍तर ने कहा कि रोहित-विराट के लिए टी20 वर्ल्‍ड कप आखिरी हो सकता है
  • अख्‍तर ने कहा कि दोनों बल्‍लेबाजों पर लगातार दबाव बढ़ता जाएगा

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर का मानना है कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 के दौरान भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पर बहुत दबाव होगा। भारत के दोनों दिग्‍गज बल्‍लेबाज पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और दोनों लय में आने की कोशिश में जुटे हैं। हाल ही में संपन्‍न आईपीएल 2022 में विराट कोहली ने 22.73 की औसत से 341 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल है। कोहली पूरे टूर्नामेंट में रन बनाने के लिए तरसते दिखे।

रोहित शर्मा का हाल और भी बुरा रहा। वो 19.14 की औसत से 268 रन बना सके और मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2022 की अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर रही। 15 सीजन में यह पहला मौका रहा जब मुंबई इंडियंस रैंकिंग में आखिरी स्‍थान पर रही। शोएब अख्‍तर ने हरभजन सिंह के साथ स्‍पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत करते हुए कहा, 'यह देखना होगा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए यह आखिरी आईपीएल या वर्ल्‍ड कप है। दोनों पर फॉर्म बरकरार रखने का दबाव होगा। करियर के बाद वाले पड़ाव में दबाव लगातार बढ़ता जाता है। जैसे सचिन तेंदुलकर को शतक नहीं बना पाने के सवालों से जूझना पड़ता था।'

वहीं हरभजन सिंह का मानना है कि रोहित-विराट ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में अपनी छाप छोड़ेंगे। इनके बारे में बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा, 'इनका आईपीएल सीजन अच्‍छा नहीं बीता। उन्‍हें उम्‍मीद होगी कि टीम को अगला टी20 वर्ल्‍ड कप दिलाएं। अगली पीढ़ी आ रही है तो यह कहना मुश्किल होगा कि किस खिलाड़ी को मौका मिलेगा।' भारतीय टीम को अब दक्षिण अफ्रीका, वेस्‍टइंडीज, आयरलैंड और इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज खेलनी है ताकि टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारी कर सकें। 

हालांकि, रोहित शर्मा और विराट कोहली सहित सीनियर खिलाड़‍ियों को प्रोटियाज टीम के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए आराम दिया गया है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज की शुरूआत 9 जून से होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल