लाइव टीवी

PAK tour of NZ 2022: पाकिस्तान विश्व कप से ठीक पहले न्यूजीलैंड में खेलेगा ट्राई सीरीज, ये है कार्यक्रम

Updated Jun 28, 2022 | 15:42 IST

Pakistan tour of New Zealand 2022 (Tri-Series): पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय ट्राई सीरीज का आयोजन इसी साल टी20 विश्व कप 2022 से पहले न्यूजीलैंड में होगा। इसको लेकर पाक कप्तान बाबर आजम काफी उत्साहित हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का न्यूजीलैंड दौरा 2022
  • टी20 विश्व कप से ठीक पहले होगा पाक का न्यूजीलैंड दौरा, होगी ट्राई सीरीज
  • पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम उत्साहित

Pakistan tour of NZ 2022: ऑस्ट्रेलिया में इसी साल होने वाले टी20 विश्व से ठीक पहले पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी। वहां पर पाक टीम ट्राई सीरीज खेलेगी। इससे जाहिर तौर पर पाकिस्तानी टीम को विश्व कप की तैयारियों में मदद मिलेगी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के हालात तकरीबन एक जैसे ही हैं। इस ट्राई सीरीज में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के अलावा बांग्लादेश भी होगा। बाबर आजम ने इस सीरीज को लेकर अभी से हुंकार भी भर दी है।

पिछले टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुई पाकिस्तानी टीम को इस बार तैयारियों के रूप में न्यूजीलैंड में ट्राई सीरीज खेलने का मौका मिलेगा, जिससे कप्तान बाबर आजम को उम्मीद है कि विश्व कप के लिए उन्हें अच्छी तरह से तैयार करेंगे। बाबर ने कहा, "मुझे खुशी है कि हम न्यूजीलैंड में ट्राई सीरीज में खेलेंगे, क्योंकि इससे हमें जल्दी पहुंचने में मदद मिलेगी और ना केवल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए अभ्यस्त होने में मदद मिलेगी बल्कि हमारी तैयारियों को अंतिम रूप भी मिलेगा।"

उन्होंने कहा, "मैं अंगूठे की चोट के कारण न्यूजीलैंड में आखिरी श्रृंखला से चूक गया और दो अच्छे विरोधियों के खिलाफ क्राइस्टचर्च में क्रिकेट खेलने के लिए उत्सुक हूं।" पाकिस्तान इस साल के टी20 विश्व कप के लिए अपना अभ्यास पूरा करेगा, जिसमें अक्टूबर की शुरुआत में बांग्लादेश तीसरी टीम के रूप में ट्राई सीरीज होगी।

आजम की टीम 23 अक्टूबर को एमसीजी में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच से पहले क्राइस्टचर्च में कम से कम चार टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए अक्टूबर की शुरुआत में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी।

ट्राई सीरीज कार्यक्रम (Tri Series schedule)

8 अक्टूबर - न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश, हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च।

9 अक्टूबर - पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च।

10 अक्टूबर - बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान, हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च।

11 अक्टूबर - न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश, हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च।

12 अक्टूबर - बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान, हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च।

13 अक्टूबर - न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान, हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च।

14 अक्टूबर - फाइनल, हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल