लाइव टीवी

Asia Cup 2022: फाइनल में भी नहीं थमी बाबर आजम के बल्ले की खामोशी 

Updated Sep 11, 2022 | 22:58 IST

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का फ्लॉप शो एशिया कप के फाइनल में भी जारी रहा। वो फाइनल में एक खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
एशिया कप फाइनल में आउट होने के बाद बाबर आजम
मुख्य बातें
  • एशिया कप मेे नहीं चला पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बल्ला
  • 6 मैच की 6 पारियों में बना सके 11.33 के औसत से केवल 68 रन
  • पाकिस्तानी टीम के लिए साबित हुए टूर्नामेंट में सबसे कमजोर कड़ी

दुबई: एशिया कप 2022 के फाइनल तक पाकिस्तान की टीम भले ही पहुंचने में सफल हुई लेकिन उनकी टीम के कप्तान बाबर आजम टीम की सबसे कमजोर कड़ी साबित हुए। एशिया कप में बाबर आजम की बल्ले की खामोशी श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में भी देखने को मिली। बाबर आजम 6 गेंद में महज 5 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। 

खराब शॉट खेलकर लौटे पवेलियन
जीत के लिए 171 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को पहला झटका बाबर आजम के रूप में लगा। बाबर ने चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर फाइन लेग के ऊपर से शॉट खेलने की कोशिश की। प्रमोद मधुशान की गेंद जितनी खराब थी उससे ज्यादा खराब शॉट बाबर ने खेला और फाइन लेग पर खड़े मधुशंका के हाथों लपके गए।

पूरे टूर्नामेंट में बना सके कुल 68 रन 
बाबर 6 मैच की 6 पारी में 11.33 के औसत और 89.06 के स्ट्राइकरेट से कुल 68 रन बना सके। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन रहा। ये पारी उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ही सुपर-फोर राउंड के आखिरी मुकाबले में खेली थी। तब ऐसा लगा था कि उन्होंने मैदान पर कुछ वक्त गुजारा है इसका फायदा उन्हें फाइनल में मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

श्रीलंका के खिलाफ खराब है टी20 में रिकॉर्ड
बाबर आजम का रिकॉर्ड अंतरराष्ट्रीय टी20 में श्रीलंका के खिलाफ बेहद खराब है। अबतक श्रीलंका के खिलाफ खेले 8 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 16.28 के औसत और 89.06 के स्ट्राइक रेट से केवल 114 रन बना सके हैं। श्रीलंका के खिलाफ उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 31 गेंद में नाबाद 34 रन रहा है। दो बार ही वो श्रीलंका के खिलाफ 30 रन के आंकड़े को छू सके। 

टी20 रैंकिंग में पहले पायदान से सरके
एशिया कप में बाबर के खराब प्रदर्शन का असर उनकी टी20 रैंकिंग पर भी पड़ा है। साथी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान उन्हें पीछे छोड़कर दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज बन गए हैं।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल