लाइव टीवी

एशिया कप: बाबर आजम ने इनके सिर पर फोड़ा फाइनल में हार का ठीकरा

Updated Sep 12, 2022 | 05:30 IST

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप के फाइनल में हार का ठीकर बल्लेबाजों के सिर पर फोड़ा है। जानिए हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान ने क्या कहा?

Loading ...
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान की टीम फाइनल में जीत के लिए मिले 171 रन के लक्ष्य को नहीं कर पाई हासिल
  • पूरी टीम 20 ओवर में 147 रन पर हुई ढेर, टूटा तीसरी बार एशिया कप जीतने का सपना
  • 58 रन पर श्रीलंका के 5 विकेट झटकने के बाद पाकिस्तान ने लुटाए रन, श्रीलंका ने खड़ा कर दिया 6 विकेट पर 170 रन का स्कोर

दुबई: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का एशिया कप 2022 का खिताब जीतने का सपना दसुन शनाका की कप्तानी वाली युवा टीम ने रविवार को दुबई में तोड़ दिया। विजय रथ पर सवार श्रीलंकाई टीम ने लगातार पांचवीं जीत टूर्नामेंट में हासिल करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया। 

पाकिस्तान के सामने जीत के लिए श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए  20 ओवर में 6 विकेट पर 170 रन का स्कोर खड़ा किया था। एक वक्त श्रीलंका ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के दबदबे के बीच 58 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद भानुका राजपक्षे और वनिंदु हसरंगा ने छठे विकेट के लिए शानदार साझेदारी करते हुए टीम को मुश्किल से उबारा। इसके बाज जीत के लिए 171 रन का विजयी लक्ष्य हासिल करने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 147 रन पर ढेर हो गई और खिताब गंवा दिया।

फाइनल में हार का सामना करने के बाद बाबर ने श्रीलंका को जीत के लिए बधाई देते हुए कहा, श्रीलंका को मैं जीत के लिए मुबारकबाद देना चाहूंगा। जिस तरह की क्रिकेट वो खेले वो बेहद शानदार थी। हमने पहले 8 ओवर में दबदबा बनाया था। लेकिन उसके बाद राजपक्षे और वनिंदु हसरंगा ने जो साझेदारी की वो शानदार थी। 

बैटिंग यूनिट के रूप में नहीं कर पाए अच्छा प्रदर्शन
पिच के बारे में चर्चा करते हुए कहा, पिच अच्छी थी जिस तरह का विकेट दुबई में होता है। हम जब भी यहां खेलते हैं मजा आता है। लेकिन आज हमने बैटिंग यूनिट के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके जिसकी हमसे आशा थी। मुझे लगता है कि मैच में हमने जैसी शुरुआत की वैसा अंत नहीं कर पाए। हमने गेंदबाजी के दौरान 15-20 रन ज्यादा दे दिए थे। फाइनल में जब आप आते हैं तो आपके पास गलतियां करने की गुंजाइश बेहद कम होती है। हमारी फील्डिंग अच्छी नहीं थी। हमारा मिडिल ऑर्डर उस तरह फिनिश नहीं कर पाया जिसकी जरूरत थी।

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2022: फाइनल में भी नहीं थमी बाबर आजम के बल्ले की खामोशी

नसीम शाह का प्रदर्शन रहा सबसे सकारात्मक पहलू
विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से एशिया कप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन और सकारात्मक पहलुओं की चर्चा करते हुए बाबर ने कहा, हमारे पास बहुत से सकारात्मक पहलू हैं। व्यक्तिगत तौर पर खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। रिजवान, शादाब, नवाज और नसीम शाह का प्रदर्शन अच्छा रहा। नसीम शाह ने अपना पहला टूर्नामेंट खेलते हुए उसने खुद को जिस तरह जाहिर किया वो शानदार रहा। 

जितना गलतियों से सीखेंगे उतना रहेगा अच्छा 
बल्लेबाजी में खामियों बारे में चर्चा करते हुए बाबर ने कहा, ये खेल का हिस्सा है, उतार-चढ़ाव चलते रहते हैं, लेकिन जितना इन चीजों से सीखेंगे और गलतियों कम करेंगे उतना अच्छा टीम के लिए रहेगा।  
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल